लाइफ स्टाइल

एम्स में बिना परीक्षा नौकरी पाने का शानदार मौका, होनी चाहिए ये आयु सीमा

AIIMS Recruitment 2024: यदि आपके पास है ये योग्यता और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में जॉब करने का मन बना रहे हैं, तो आपके लिए अच्छी-खबर है. इसके लिए एम्स देवघर ने सीनियर रेजिडेंट (नॉन टीचिंग) के पदों के लिए भर्तियां निकाली है. उम्मीदवार जो भी इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक एवं योग्य हैं, वे एम्स की आधिकारिक वेबसाइट aiimsdeoghar.edu.in पर जाकर लागू कर सकते हैं. इसके लिए एम्स ने आवेदन प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी है.

एम्स देवघर भर्ती 2024 के लिए जो भी उम्मीदवार लागू कर रहे हैं, वे 19 मई तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के माध्यम से कुल 99 पदों पर बहाली की जाएगी. यदि आप भी एम्स के इस भर्ती के माध्यम से जॉब पाना चाहते हैं, आवेदन फॉर्म भरने से पहले नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

एम्स में जॉब पाने की महत्वपूर्ण उम्र सीमा
एम्स देवघर भर्ती 2024 के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, उनकी अधिकतम आयुसीमा 45 साल होनी चाहिए. तभी वे आवेदन करने के लिए योग्य माने जाएंगे.

एम्स में कौन कर सकता है आवेदन
आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री (एमडी/एमएस/डीएनबी) होनी चाहिए.

एम्स में फॉर्म भरने के लिए देना होगा आवेदन शुल्क
उम्मीदवार जो भी सामान्य कैटेगरी से संबंध रखते हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर 3000 रुपये का भुगतान करना होगा और ओबीसी उम्मीदवारों को 1000 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी (सभी श्रेणियां)/महिला (सभी श्रेणियां) उम्मीदवारों के लिए कोई भी शुल्क नहीं है.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक
AIIMS Recruitment 2024 नोटिफिकेशन
AIIMS Recruitment 2024 के लिए लागू करने का लिंक

एम्स में चयन होने पर मिलेगी सैलरी
एम्स में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स के लेवल 11 के अनुसार 67700 रुपये प्रति माह सैलरी के रूप में दिया जाएगा. साथ ही एनपीए और सामान्य भत्ते भी मिलेंगे.

Related Articles

Back to top button