लाइफ स्टाइल

आज तुला राशि वालों को मिल सकता है बड़ा काम, जानें अन्य राशियों का हाल

15 मई, बुधवार को वृष राशि वालों को जिम्मेदारी मिल सकती है. कामकाज में परिवर्तन से पहले अ​अधिकारियों से राय लें. मिथुन राशि के लोग कामकाज में हडबड़ी न करें और सोच समझकर निवेश करें.

कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर काम करने वाले तुला राशि के लोगों को बड़ा काम मिल सकता है. वृश्चिक राशि के लोगों को लेनदेन में लाभ होगा. टैरो कार्ड रीडर प्रणिता देशमुख से जानिए सभी 12 राशियों के लिए दिन कैसा रह सकता है…

मेष – THE MAGICIAN
आपको प्राप्त हो रहे स्तोत्र और अवसर का इस्तेमाल किस प्रकार से करना है यह बात दिन के अंत तक समझ आएगी. काम संबंधित डेडीकेशन बढ़ाना आपके लिए संभव हो सकता है. मन में निर्माण हो रहे क्रोध को योग्य प्रकार से प्रकट करने की प्रयास करें. किसी भी आदमी के साथ वार्ता करते समय अपनी भावनाओं पर नियंत्रण बनाए रखना महत्वपूर्ण होगा. अन्य लोगों के पक्ष को भी सुनकर समझने की प्रयास करते रहे.
करियर: कामकाज की रुकावटें दूर करने का रास्ता आपको किसी परिचित आदमी के द्वारा ही प्राप्त होगा.
लव: रिलेशनशिप से जुड़ा हुआ कोई भी फैसला लेने से पहले दोबारा विचार करें.
हेल्थ: सर दर्द की परेशानी रहेगी.
लकी कलर: लाल, लकी नंबर: 1

वृष – THREE OF PENTACLES
वर्तमान की बातों पर ध्यान देते हुए पैसों संबंधित फैसला लेना आपके लिए महत्वपूर्ण होगा. अचानक से कोई जिम्मेदारी आप पर बनती हुई नजर आ रही है. किसी भी बात संबंधित चिंता का कारण नहीं होगा. लेकिन जब तक बातें पूरी नहीं होती तब तक आपको बेचैनी महसूस होती रहेगी. मित्रों के साथ हो रही वार्ता की वजह से नयी बातों को समझना और सीखना संभव हो सकता है. अपने स्किल को बेहतरीन बनाने पर ध्यान देते रहे.
करियर: काम संबंधित कोई निर्णय लेने से पहले ऑफिसरों से बात करें.
लव: रिलेशनशिप संबंधित उतार-चढ़ाव महसूस होगा लेकिन आपसी सामंजस्य से इसे दूर भी किया जा सकता है.
हेल्थ: शारीरिक समस्याओं को नजरअंदाज एकदम न करें.
लकी कलर: सफेद, लकी नंबर: 4

मिथुन – QUEEN OF CUPS
अपनी भावनाओं को साफ स्वरूप से कहना आपको सीखने की जरूरत होगी. जब तक काम संबंधित बड़े फैसला लेने के लिए आप सक्षम नहीं है तब तक किसी भी बात को अमल में लाने के लिए हड़बड़ी एकदम न करें. पैसों का निवेश बड़ी मात्रा में आपके द्वारा किया जा सकता है. लेकिन यह निवेश किस स्थान कर रहे हैं और लाभ किस प्रकार से प्राप्त होने वाला है दोनों भी बातों पर गौर करते रहना महत्वपूर्ण होगा. किसी भी बात संबंधित रिस्क एकदम भी न ले.
करियर: मन में निर्माण होने वाले नकारात्मक विचारों का असर काम पर नजर आएगा.
लव: लव रिलेशनशिप ठीक रहेगा.
हेल्थ: लो बीपी संबंधित परेशानी हो सकती है.
लकी कलर: हरा, लकी नंबर: 3

कर्क – TWO OF WANDS
अपनी बातों को गंभीरता से लेने की जरूरत होगी. जिन बातों में आपको परिवर्तन लाना है उन पर पूरी तरह से ध्यान देकर जब तक बातें अपेक्षा के मुताबिक पूरी नहीं होती तब तक काम करते रहना होगा. काम का विस्तार करने का मौका कुछ लोगों को प्राप्त हो सकता है. घर या बड़ी खरीदारी संबंधित यदि आपके द्वारा फैसला लिया जा रहा है तो कायदे से जुड़ी हुई कठिनाई निर्माण हो इस बात का खास ध्यान रखना महत्वपूर्ण होगा.
करियर: काम का विस्तार विदेश में करना आपके लिए संभव हो सकता है. काम पर ध्यान देते रहे.
लव: रिलेशनशिप से जुड़ी कोई भी कठिनाई यदि महसूस हो रही है तो इस बात की समाचार पार्टनर को तुरंत दे. हेल्थ: स्वास्थ्य ठीक रहेगी.
लकी कलर: पीला, लकी नंबर: 2

सिंह – PAGE OF CUPS
लोगों के साथ के संबंध सुधार कर गहरे बनाने का मौका आपको मिलेगा. आज का दिन अधिकांश पर्सनल बातों के लिए ही इस्तेमाल होगा. काम संबंधित जो बातें जरूरी है उन पर ध्यान देते रहे. आपके द्वारा हुई छोटी गलती भी आपका और काम से जुड़े अन्य लोगों का हानि करने की आसार बन रही है.
करियर: विद्यार्थी वर्गों को अपेक्षा के मुताबिक कार्य क्षेत्र में काम चुनाव करना संभव होगा.
लव: परिवार और पार्टनर के साथ के संबंध सुधारते हुए नजर आएंगे.
हेल्थ: पेट दर्द की परेशानी निर्माण हो सकती है.
लकी कलर: नीला, लकी नंबर: 7

कन्या – SEVEN OF SWORDS
आपका काम जब तक पूरा नहीं होता तब तक अन्य लोगों की सहायता करने से परहेज रखना महत्वपूर्ण होगा. हर छोटी बात के कारण तनाव महसूस हो सकता है. अधिकांश बातों को आप मर्जी के मुताबिक बदल पाएंगे. अपनी ख़्वाहिश शक्ति को मजबूत बनाने की प्रयास करते रहे. मित्रों के द्वारा मिला सुझाव जरूरी साबित होगा.
करियर: काम संबंधित जिन बातों में आप कमजोर है उन पर ध्यान देकर परिवर्तन लाने की प्रयास करनी होगी.
लव: परिवार के किसी आदमी के द्वारा सुझाया रिश्ता शादी में परिवर्तित हो सकता है.
हेल्थ: पैर दर्द की परेशानी रहेगी.
लकी कलर:ऑरेंज, लकी नंबर: 6

तुला – THREE OF CUPS
हर छोटी बात के कारण आपको आनंद महसूस होगा. लोगों के साथ मेल मिलाप रहेगा. जिसके कारण उदासीनता और अकेलापन दूर होगा. पुरानी बातों को सुलझाने का मार्ग मिलने की वजह से मानसिक स्वरूप से शांति महसूस होती रहेगी. परिवार संबंधित जिम्मेदारी और काम दोनों में भी संतुलन बनता हुआ नजर आ रहा है.
करियर: कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर काम करने वाले लोगों को बड़ा काम मिल सकता है.
लव: मित्र के द्वारा हुए परिचय से लव रिलेशनशिप की आरंभ हो सकती है.
हेल्थ: आंखों की जलन या आंखों संबंधित तकलीफ होने की आसार है.
लकी कलर: ग्रे, लकी नंबर: 5

वृश्चिक – FIVE OF PENTACLES
आप से जुड़े हुए लोगों की नकारात्मक ऊर्जा का असर आपके स्वभाव पर आज नजर आ सकता है. लोगों के साथ का संवाद सीमित मात्रा में ही बनाए रखें. जिन लोगों की वजह से आपको अपने विचारों में परिवर्तन नजर आता है या स्वभाव में चिड़चिड़ापन बढ़ता हुआ नजर आता है ऐसे लोगों के साथ दूरियां बनाए रखना ही ठीक होगा. हर बात संबंधित दोबारा विचार करके ही कृती करें.
करियर: पैसों संबंधित के लेनदेन के व्यवहार सफल साबित होंगे. जिन लोगों को काम का विस्तार करना है उन्हें आर्थिक सहायता प्राप्त हो सकती है.
लव: कठिन समय में पार्टनर के द्वारा मिल रहे सुझाव पर ध्यान जरूर दें.
हेल्थ: शरीर पर लगी हुई चोट ठीक होने में समय लगेगा.
लकी कलर: गुलाबी, लकी नंबर: 8

धनु – THE TOWER
आपके द्वारा लिया कोई फैसला काफी गलत था इस बात का एहसास आज होगा जिसके कारण मानसिक तकलीफ हो सकती है. परिवार के लोगों के द्वारा मिलने वाली सहायता जरूरी साबित होगी इसका स्वीकार जरूर करें. जिन बातों संबंधित अभी तक हानि हुआ है उसे दूर करने का मौका मिलेगा. किसी आदमी का आपके प्रति बदल रहा बर्ताव मानसिक तनाव का कारण हो सकता है.
करियर: व्यापार क्षेत्र से जुड़ी हुई स्त्रियों को हर छोटी बात संबंधी जागरूकता दिखाने की जरूरत होगी.
लव: पार्टनर के साथ निर्माण होने वाले टकराव बढ़ने की आसार है. वार्ता करते समय योग्य शब्दों का प्रयोग हो इस बात का खास ध्यान रखें.
हेल्थ: गरम चीज से चोट लगने की आसार है.
लकी कलर: लाल, लकी नंबर: 4

मकर – FIVE OF SWORDS
अन्य लोगों से अधिक स्वयं की जरूरतें पूरी करने को महत्व दें. परिवार के लोगों की बढ़ती नाराजगी का कारण समझना मुश्किल लगेगा. कम संबंधी बातें प्रगति दिखाएंगी. लेकिन पर्सनल बातों में जो परिवर्तन आ रहा है वह अकेलेपन की भावना निर्माण कर सकता है. मित्र परिवार के साथ के भी संबंध बदलते नजर आएंगे. स्वयं को और अन्य लोगों को थोड़ा समय दे. तुरंत किसी भी बात का अनुमान लगाना गलत होगा.
करियर: व्यापारी वर्ग को जब तक पुराना पेमेंट प्राप्त नहीं होता तब तक नए काम की आरंभ करने से परहेज रखना होगा.
लव: अन्य लोगों के द्वारा बोली बातों की वजह से पार्टनर के प्रति गलतफहमी निर्माण हो सकती है.
हेल्थ: बीपी संबंधित परेशानी को नियंत्रण में लाना महत्वपूर्ण होगा.
लकी कलर: सफेद, लकी नंबर: 9

कुंभ – STRENGTH
अपनी इच्छाशक्ति के जरिए मुश्किल हालात को मात देना आपके लिए संभव होगा. आप से जुड़े लोगों का अहंकार बढ़ता हुआ नजर आ रहा है जिसके कारण अधिकांश बातों में आपको समझौता करने की जरूरत होगी. लेकिन जो बातें जरूरी है उनको साफ स्वरूप से कहना सीखे. आपसी सामंजस्य को बनाए रखने के लिए सिर्फ़ आपके द्वारा ही हर बार समझौता करना गलत होगा इस बात को ध्यान में रखें.
करियर: महिला वर्ग को जरूरी जिम्मेदारी प्राप्त हो सकती है जिसके कारण काम की स्थान प्रशंसा और तरक्की भी मिलेगी.
लव: रिलेशनशिप से जुड़ी चिंता को दूर करने के लिए पार्टनर की भावनाओं को समझना महत्वपूर्ण होगा.
हेल्थ: शुगर संबंधित यदि तकरार निर्माण हो रही है तो चिकित्सक से राय जरूर लें.
लकी कलर: हरा, लकी नंबर: 5

मीन – FIVE OF CUPS
आप अपना काम करने के लिए सक्षम है, इसलिए अन्य लोगों पर निर्भर न रहें. जिन बातों के कारण आप की कार्यक्षमता कम होती है उन्हें दूर करना महत्वपूर्ण होगा. भावनाओं से अधिक आपको आज काम पर ध्यान देने की जरूरत होगी. भावनात्मक बातों को सुलझाने में समय लगने वाला है.
करियर: विद्यार्थी वर्गों को अन्य लोगों की वजह से तनाव महसूस होता रहेगा. आप जिस कार्य क्षेत्र का चुनाव करना चाहते हैं, सिर्फ़ उस पर ध्यान देते रहे.
लव: पुरानी रिलेशनशिप के बारे में बार-बार विचार करना तकलीफ का कारण हो सकता है.
हेल्थ: कंधे में जकड़न महसूस होगी.
लकी कलर: गुलाबी, लकी नंबर: 9

Related Articles

Back to top button