लाइफ स्टाइल

अप्रैल माह में शनि के राशि परिवर्तन करने के इन राशि वालों को होगा फायदा

Shani Purvabhadrapada Nakshtra Gochar: जब-जब शनि की चाल बदलती है तो इसका व्यापक असर सभी लोगों के जीवन पर पड़ता है. वैदिक ज्योतिष में शनि को सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना गया है. शनि एक राशि से अगली राशि में गोचर करने के लिए लगभग ढाई साल का समय लगाते हैं. शनिदेव की धीमी चाल चलने के वजह से इनका असर जातकों के जीवन पर लंबे समय तक रहता है. शनि अभी मूल त्रिकोण राशि और अपनी स्वराशि कुंभ में हैं. शनिदेव 06 अप्रैल 2024 को पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में बदलाव करेंगे. शनि के नक्षत्र बदलाव करने से सभी राशियों के जातकों जातक पर असर अवश्य ही देखने को मिलेगा. लेकिन कुछ राशि के जातकों पर शनि के नक्षत्र बदलाव का विशेष असर पड़ेगा. इन राशि के जातकों को भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा, करियर-कारोबार में ऊंचाईयों को हासिल करेंगे. आइए जानते हैं अप्रैल माह में शनि के राशि बदलाव करने के किन-किन राशि वालों को सबसे अधिक लाभ मिलेगा.

कन्या राशि

6 अप्रैल को होने जा रहे शनि का पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में गोचर कन्या राशि के जातकों लिए बहुत ही शुभ साबित होगा. कार्यों में कामयाबी मिलने के अच्छे योग बन रहे हैं. कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी कामयाबी मिलेगी. नौकरीपेशा जातकों को नयी जॉब के बेहतर अवसर प्राप्त हो सकते हैं. आपकी सुख-सुविधाओं में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगा. अचानक धन फायदा के अवसर हासिल होंगे. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा.

वृश्चिक राशि

आपकी राशि में शनि का नक्षत्र बदलाव कुंडली के चौथे रेट में होने जा रहा है. ऐसे में आपको सभी तरह के सुखों की प्राप्ति होंगी. व्यापार में अच्छा फायदा या फिर भविष्य में कोई अच्छी डील होने की आसार है. इस राशि के जातकों पर शनिदेव की विशेष कृपा होगी. करियर में अच्छे अवसरों की प्राप्ति होने की आसार है. धन में वृद्धि के योग हैं. समाज और घर में आपको अच्छा मान-सम्मान मिलेगा. आपके वैवाहिक संबंधों में मजबूती आएगी

कुंभ राशि 

शनिदेव आपकी राशि के स्वामी हैं और वर्तमान में लग्न रेट में गोचर कर रहे हैं. ऐसे में शनिदेव का नक्षत्र बदलाव आपको फायदा देने वाला साबित होगा. आपके मान-सम्मान, आत्मविश्वास और धन में वृद्धि के अच्छे संकेत हैं. आपकी चारों ओर पद-प्रतिष्ठा तेजी से बढ़ेगी. नयी योजनाएं फलीभूत होंगी. सभी तरह की इच्छाओं की पूर्ति के मौके मिलेंगे.

Related Articles

Back to top button