लाइफ स्टाइल

अंगारक योग से कौन-सी राशियां होंगी प्रभावित

Grah Gochar May 2024 Rashifal : मई महीने में सूर्य,बुध,शुक्र और गुरु समेत 4 बड़े ग्रहों का राशि बदलाव होने जा रहा है. इस माह में ग्रहों के युति से  कई अद्भुत संयोग का निर्माण भी होगा. ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, सूर्य-बुध के साथ मिलकर बुधादित्य राजयोग बनाएंगे. शुक्र-गुरु की युति से गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण होगा. ग्रहों के सेनापति मंगल 23 अप्रैल को ही मीन राशि में प्रवेश कर चुके हैं और 1 जून तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे. जिससे 23 अप्रैल से 1 जून तक मंगल और राहु की युति से अंगारक योग का निर्माण होगा. ज्योतिष में अंगारक योग को शुभ नहीं माना गया है. मान्यता है कि इसके असर से जातक को जीवन में कई कष्टों का सामना करना पड़ता है. अंगारक योग के दौरान मांगलिक कार्यों की भी मनाही होती है. आइए जानते हैं ?

मेष राशि : राहु और मंगल की युति से मेष राशि वालों को बहुत सावधान रहना होगा. इन दिनों में कार्यों में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. आर्थिक मामलों में उतार-चढ़ाव आएंगे. गृह-क्लेश के संकेत हैं. स्वास्थ्य को लेकर मन चिंतित रहेगा.

कन्या राशि : भावनाओं का उतार-चढ़ाव संभव है. क्रोध पर काबू रखें. कानूनी मामलों में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. सभी कार्य रुक-रुककर चलेंगे. ऑफिस में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें. वाणी पर धैर्य रखें और जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें.

कुंभ राशि : राहु और मंगल के संयोग से कुंभ राशि वालों को बहुत संभलकर रहना होगा. इस दौरान धन से जुड़ी समस्याएं बनी रहेंगी. परिजनों से वैचारिक मतभेद संभव है. पैतृक संपत्ति को लेकर टकराव हो सकता है. इस दौरान अपने स्वास्थ्य को लेकर एकदम भी ढिलाई न बरतें.


Related Articles

Back to top button