सिंह और धनु का भाग्य देगा साथ, राशिफल से जानें बाकी का हाल

सिंह और धनु का भाग्य देगा साथ, राशिफल से जानें बाकी का हाल

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की आराधना करें। आज की तिथि -द्वितीया,नक्षत्र-धनिष्ठा, पक्ष – शुक्ल योग–सिद्धी, वार-शुक्रवार,सूर्योदय – 07:14:21, सूर्यास्त – 18:00, राहु काल – 11:12 − 12:30 तक। 15 जनवरी किसी योजना को लेकर प्रयास करेंगे तो सफलता मिलने के योग बनेंगे। बिजनेस में लाभ मिलेगा।जानिए कैसा रहेगा 12 राशियों के लिए शुक्रवार।  

मेष 15 जनवरी के दिन शुक्रवार को जातक द्वारा किए गए प्रयासों के अच्छे परिणाम मिलेंगे। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। किसी यात्रा पर जा सकते हैं। दोस्तों से खूब पटेगा। आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा।नौकरी व बिजनेस में  परिणाम मन के अनुसार नहीं मिलने से  आप परेशान रहेंगे।

वृष 15 जनवरी के दिन शुक्रवार को जातक के लिए मंगलकारी है। धन लाभ होगा। ऑफिस में भी काम को पसंद किया जाएगा। परिवार के साथ अच्छा दिन बीत सकता है। किसी योजना को लेकर प्रयास करेंगे तो सफलता मिलने के योग बनेंगे। बिजनेस में लाभ मिलेगा।

मिथुन 15 जनवरी के दिन शुक्रवार को जातक  सोच–समझकर बोले। कुछ नयी योजनाएं बनेगी। ऑफिस व बिजनेस में सतर्क रहें। कहीं से सरप्राइज गिफ्ट मिलेगा। परिवार व जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा। मन प्रसन्न रहेगा। बच्चों का प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। समाज में सम्मान मिलने से आज के दिन प्रसन्न रहेंगे।

कर्क 15 जनवरी के दिन शुक्रवार को जातक के लिए शुभ है। कुछ जातकों को नौकरी मिलेगी। उनके लिए यह समय मौज- मस्ती व पार्टी का है। निवेश सोच-विचार कर करें, अच्छा परिणाम मिलेगा। स्वास्थ संबंधी परेशानी रहेगी। ससुराल में आपका विवाद हो सकता है। पढ़ाई में परिणाम अच्छे नहीं आने से मन खिन्न रहेंगे।

 
सिंह से वृश्चिक तक..
सिंह 15 जनवरी के दिन शुक्रवार को जातक के लिए सामान्य रहने वाला है। धन को लेकर सजग और सक्रिय रहेंगे तो इसका फायदा भविष्य में मिलेगा। परिवार में किसी बात को लेकर तनाव होगा। सेहत को लेकर सावधान रहें। ऑफिस में आपके खिलाफ सब रहेंगे। फिर भी बॉस के आप प्रिय रहेंगे। क्योंकि मेहनती लोगों की सदैव पुछ रहती है।

कन्या 15 जनवरी के दिन शुक्रवार को जातक के लिए अच्छा रहने वाला है। जो भी कार्य करेंगे, उन कामों में आपको सफलता मिलेगी। अनावश्यक क्रोध नहीं करना चाहिए। क्रोध पर नियंत्रण रखेंगे तो आपका हित होगा। अनावश्यक खर्चों से भी बचने की जरूरत है। परिवार को समय देंगे तो उनके भविष्य के लिए अच्छा रहेगा।

तुला 15 जनवरी के दिन शुक्रवार को जातक के लिए उदासी लेकर आने वाला है। परिवार के साथ भी मिला जुला दिन रहने वाला है। शादीशुदा जातक की आपस में नहीं बनने वाला है। वाद-विवाद से दूर रहे। जहां तक हो सकें, अनावश्यक बातों में न पड़ें। धैर्य से काम लेकर उसका निराकरण करेंगे तो अच्छा रहेगा। बच्चों की परवरिश में संभलकर कदम उठाएं।

वृश्चिक 15 जनवरी के दिन शुक्रवार को जातक के लिए शुभफलदायी है। कोई खास है जो आपसे आज मिलने आ सकता है। परिवार व जीवन साथी के साथ सहयोग पूर्ण रवैया रखेंगे। धन के लिए अच्छा रहेगा। सेहत खराब रह सकता है।  मां के सेहत का ख्याल रखें। बच्चों व दोस्तों के साथ मनोरंजन करेंगे।

 धनु 15 जनवरी के दिन शुक्रवार को जातक  का भाग्य जातक का साथ देगा। जो भी प्रयास करेंगे, उसके अच्छे परिणाम मिलेंगे। रुके हुए कार्य बनेंगे। आज पूरे दिन उत्साह से भरे रहेंगे। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। ऑफिस में भी अच्छा महसूस करेंगे। वाद-विवाद से दूर रहें। वाणी पर संयम रखें।

मकर 15 जनवरी के दिन शुक्रवार को जातक का बहुत अच्छा नहीं रहने वाला है, इसलिए सावधान रहें। धन के मामले में सावधानी बरतें। कोई परेशानी अचानक से आ सकती है। कुछ लोग उत्साह को कम करने का प्रयास करेंगे। लेकिन अच्छे कर्म करेंगे तो सफलता मिलेगी। परिवार के साथ सामान्य दिन रहेगा। नौकरी में जातक के काम से अधिकारी प्रसन्न रहेंगे।

कुंभ 15 जनवरी के दिन शुक्रवार को जातक के लिए शुभ है। प्रयास सफल होंगे। जिन कामों को लेकर आप लम्बे समय से प्रयासरत है, वह काम बनते नजर आएंगे। इससे उत्साह बढ़ेगा।। मन में सकारात्मक भाव रहने से बच्चों को सही मार्गदर्शन करेंगे। परिवार व जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बितेगा।

मीन 15 जनवरी के दिन शुक्रवार को जातक बहुत अच्छा रहेगा। आर्थिक लाभ होने का योग नजर आएगा।। नौकरी के लिए अगर कोई प्रयास करेंगे तो सफलता मिलने के योग है। परिवार के साथ भी अच्छा समय बीतेगा। परिवार व पत्नी का सहयोग मिलेगा। सेहत भी अनुकूल रहेगा।  जातक भावनाओं पर काबू रखें।


मंगलवार के दिन हनुमानजी को इस उपाय से करें प्रसन्न

मंगलवार के दिन हनुमानजी को इस उपाय से करें प्रसन्न

आज मंगलवार है और आज के दिन हनुमान जी की पूजा की जाती है। हनुमान जी के लिए कहा जाता है कि वे बहुत ही जल्द प्रसन्न होने वाले देवता हैं। मान्यता है कि अगर हनुमान जी की पूजा निरंतर की जाए तो व्यक्ति की हर मनोकामना पूरी होती है। इसके लिए व्यक्ति का मन, वचन और कर्म से पवित्र होना बेहद जरूरी है। कहा जाता है कि अगर मंगलवार के दिन या फिर प्रतिदिन श्री हनुमान चालीसा या श्री हनुमान वडवानल स्तोत्र का पाठ किया जाए तो व्यक्ति हर तरह के दुखों से मुक्त हो जाता है। साथ ही मंगलवार के दिन हनुमान जी को चोला भी चढ़ाना चाहिए। कहा जाता है कि आज के दिन एक खास उपाय किया जाए तो व्यक्ति पर हनुमान जी की कृपा जल्दी होती है। मंगलवार के दिन करें ये उपाय:

मंगलवार के दिन करें ये खास उपाय:

मंगलवार के दिन सुबह जल्दी उठ जाना चाहिए और स्नान कर लेना चाहिए। फिर एक साफ लोटा लें और हनुमान जी के मंदिर में जाए और इसी जल से हनुमानजी की मूर्ति को स्नान कराएं। पहले दिन हनुमान जी के सिर पर एक दाना साबुत उड़द रखकर उनकी 11 बार परिक्रमा करें। फिर मन ही मन अपनी मनोकामना हनुमानजी को जरूर कहें। यह उड़द का दाना घर वापस ले आएं और उसे अलग रख दें।


फिर अगले दिन से एक-एक कर उड़द का दाना बढ़ाते जाएं और लगातार इसी प्रक्रिया को दोहराएं और दाना बढ़ाते रहें। 41 दिन 41 दाने रखने के बाद, 42वें दिन से एक-एक कर दाना कम करते रहें। उदाहरण के तौर पर: 42वें दिन 40, 43वें दिन 39 और 81वें दिन 1 दाना। मान्यता है कि 81वें दिन का जब यह अनुष्ठान पूरा हो जाता है तब उसी दिन रात में श्री हनुमानजी सपने में साधक को दर्शन देते हैं। साथ ही मनोकामना की पूर्ति भी करते हैं। इस विधि के दौरान जितने भी दानें उड़द के चढ़ाए गए हैं उन्हें नदी में प्रवाहित कर दें।


जानिए, अचार स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है या नुकसानदायक?       मिनटों में दूर होगा सिरदर्द, अपनाएं ये घरेलू उपाय       हर महिला को पता होनी चाहिए इस बीमारी से जुड़ी यह जानकारी       शरीर को कई गंभीर बीमारी से लड़ने की शक्ति देता हैं बेर       कैंसर के खतरे को कम करने से लेकर आंखों को स्वस्थ रखने में कारगर है रास्पबेरी       कप्तान विराट कोहली ने ऐसे किया बचाव, धूल उड़ती पिच पर टिक नहीं पाए बल्लेबाज       16 चौके व 2 छक्कों की मदद से बनाए 115 रन, प्रियम गर्ग ने अपनी टीम के लिए लगाया शतक       Road Safety World Series 2021 में इंग्लैंड की टीम की कप्तानी करेगा ये दिग्गज       क्रिकेट करियर में 972 विकेट चटकाने वाले भारतीय गेंदबाज ने की संन्यास की घोषणा       दो विश्व कप जीतने वाले खिलाड़ी यूसुफ पठान ने लिया संन्यास       डीजल-पेट्रोल मूल्य वृद्वि के खिलाफ  कांग्रेस का मशाल जुलूस       ग्रिजली विद्यालय में ऑनलाइन सीसीए के तहत कार्यक्रम आयोजित       डिजिटल डिवाइस के माध्यम से छात्र-छात्राओं कराया जायेगा पठन-पाठन, जिले के 25 हाई स्कूल में स्मार्ट क्लास की स्थापना       Sidharth Shukla से एक यूजर ने कहा, 'शहनाज गिल के साथ फ्रेंडशिप पड़ रही हैं महंगी'       Priya Prakash Varrier Video: शूटिंग के दौरान प्रिया प्रकाश वारियर हुईं हादसे का शिकार       OTT Platform Guidelines: 'सेक्रेड गेम्स 2' से लेकर 'तांडव' तक, इन वेब सीरीज पर मचा बवाल       कैंसर के इलाज करा रहीं राखी सावंत की मां का अस्पताल से इमोशनल वीडियो आया सामने       Lisa Haydon तीसरी बार बनने जा रही हैं मां, बेबी बम्प के साथ किया डांस       सहवाग ने इग्लैंड के बल्लेबाजों को किया ट्रोल, राहुल गांधी का ये वीडियो किया शेयर       सपा पर बरसे CM योगी, यहां गर्मी दिखाने की जरूरत नहीं