लाइफ स्टाइल

मंगल का मीन राशि में प्रवेश, इन राशि के लोगों को हो सकता है फायदा

 ग्रहों के सेनापति पृथ्वी पुत्र मंगल 23 अप्रैल की सुबह 08 बजकर 38 मिनट पर कुंभ राशि की यात्रा खत्म करके मीन राशि में प्रवेश कर रहे हैं. इस राशि पर ये 01 जून को दोपहर बाद 03 बजकर 37 मिनट तक गोचर करेंगे उसके बाद मेष राशि में चले जाएंगे. मीन राशि पर उनके गोचरकाल का अन्य सभी राशियों पर कैसा असर पड़ेगा ? इसका ज्योतिषीय विश्लेषण करते हैं.

<!– cl –>

मेष राशि

राशि से बारहवें व्यय रेट में गोचर करते हुए मंगल का असर अत्यधिक भागदौड़ और खर्च का सामना करवाएगा. ऐसे में यात्रा सावधानीपूर्वक करें, गाड़ी हादसा से बचें. झगड़े-विवाद तथा न्यायालय न्यायालय से संबंधित मुद्दे भी बाहर ही सुलझा लेना समझदारी रहेगी. इस अवधि के मध्य किसी को भी अधिक धन उधार के रूप में न दें वरना आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है, बड़े ऋण के लेन-देन से भी बचें. योजनाओं को सीक्रेट रखते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे.

वृषभ राशि

राशि से एकादश फायदा रेट में गोचर करते हुए मंगल का असर हर तरह से बेहतरीन कामयाबी दिलाएगा. उच्चाधिकारियों से संबंध मजबूत होंगे. केंद्र अथवा राज्य गवर्नमेंट के विभागों के प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे. सफलताओं का सिलसिला तो चलता रहेगा किंतु किसी न किसी कारण से पारिवारिक कलह और मानसिक अशांति का सामना करना पड़ सकता है. संतान संबंधी चिंता दूर होगी. प्रेम संबंधी मामलों में उदासीनता रहेगी किंतु कार्यक्षेत्र का विस्तार लगातार होता रहेगा.

मिथुन राशि

राशि से दशम कर्म रेट में गोचर करते हुए मंगल का असर उतार-चढ़ाव के बावजूद अच्छी कामयाबी देगा. नए लोगों से मेलजोल बढ़ेगा. पैतृक संपत्ति संबंधी टकराव हल होंगे. जमीन जायदाद का क्रय-विक्रय करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से भी ग्रह-गोचर बहुत अनुकूल रहेगा. माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें. सरकारी विभागों में जॉब के लिए आवेदन करना हो तो अवसर अच्छा है फायदा उठा सकते हैं, टेंडर आदि के लिए भी आवेदन करना हो तो भी ग्रह-गोचर अनुकूल रहेगा.

कर्क राशि

राशि से नवम भाग्य रेट में गोचर करते हुए मंगल का असर अदम्य साहसी और पराक्रमी बनाएगा. अपनी ऊर्जाशक्ति के बल पर मुश्किल हालात को भी सरलता से नियंत्रित कर लेंगे. परिवार के छोटे सदस्यों से मतभेद बढ़ने न दें. जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए आगे आएंगे. रचनात्मक कार्यों में कामयाबी मिलेगी. गुप्त दुश्मन परास्त होंगे. न्यायालय न्यायालय के मामलों में भी फैसला आपके पक्ष में आने के संकेत. सामाजिक पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. जिम्मेवारियों का भली–भाँति निर्वहन करेंगे.

Related Articles

Back to top button