लाइफ स्टाइल

बन गया नवरात्र में गजकेसरी योग, इन 3 राशियों के लिए मौज ही मौज

Gajkesari Rajyog in Navratri 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार, चैत्र नवरात्रि की आरंभ हो गई है. आज चैत्र नवरात्रि का दूसरा दिन है. आज मां ब्रह्मचारिणी की पूजा की जाएगी. ज्योतिषियों के अनुसार, 9 अप्रैल दिन मंगलवार को शाम 7 बजकर 32 मिनट पर चंद्र देव मेष राशि में प्रवेश किए थे. चंद्र देव मेष राशि में 11 अप्रैल को शाम 8 बजकर 40 मिनट तक विराजमान रहेंगे. बता दें कि मेष राशि में गुरु बृहस्पति पहले से ही विराजमान हैं. ऐसे में मेष राशि में गुरु बृहस्पति और चंद्र देव का मिलन हो गया है. दोनों ग्रह मिलकर गजकेसरी राजयोग बना रहे हैं.

ज्योतिषियों के अनुसार, जब भी कुंडली में गजकेसरी राजयोग बनता है, जातक को कभी भी धन, सुख-सौभाग्य की कमी नहीं होती है. साथ जीवन की सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं. ज्योतिषियों के अनुसार, गजकेसरी राजयोग बनने से सभी राशियों पर कुछ न कुछ सकारात्मक असर पड़ता है. ऐसे में आज हम जानेंगे कि किन-किन राशियों का भाग्य चमकने वाला है.

मेष राशि

गजकेसरी राजयोग बनने से मेष राशि वाले लोगों को नवरात्रि के 9 दिनों में ही चमत्कार देखने को मिलेंगे. बता दें कि जितने भी धन संबंधित समस्याएं हैं उनसे छुटकारा मिलेगा. साथ ही आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. जो लोग शादीशुदा हैं उनके वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहेंगी. साथ ही किसी भी क्षेत्र में कामयाबी मिल सकती है. जो लोग जॉब कर रहे हैं उनको अच्छी अच्छी-खबर सुनने को मिल सकती है. पद में प्रमोशन हो सकती है. साथ ही आय में भी वृद्धि होने की आसार है.

सिंह राशि

सिंह राशि वाले लोगों के लिए गजकेसरी राजयोग बहुत ही लाभदायक रहेगा. आज आपके अंदर ऊर्जा और आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. साथ किसी भी कार्य को करने के लिए उत्साहित रहेंगे. मन में सकारात्मक विचार आएंगे. वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहेंगी. संतान पक्ष से अच्छी अच्छी-खबर सुनने को मिल सकती है. मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी. साथ ही जो लोग कारोबार कर रहे हैं उनको धन कमाने के नए – नए साधन बनेंगे. पारिवारिक जीवन में मधुरता बनी रहेंगी.

तुला राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, तुला राशि वाले लोगों के लिए गजकेसरी राजयोग अनुकूल साबित होगा. बता दें कि गजकेसरी राजयोग बनने से तुला राशि वाले लोगों के लंबे समय से रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे. साथ ही सभी कार्यों में कामयाबी मिलेगी. दांपत्य जीवन में खुशहाली बनी रहेगी. किसी भी कार्य में जीवनसाथी का साथ मिलेगा.

 

Related Articles

Back to top button