लाइफ स्टाइल

जानें घर पर कैसे बनाएं असरदार ग्लोइंग फेस पैक…

गर्मियों में, सूखापन अभी भी हो सकता है. अक्सर शुष्क, गर्म हवाएं त्वचा को बेजान बना सकती हैं. इसके परिणामस्वरूप त्वचा पर सूखे धब्बे दिखाई देने लगते हैं. ये धब्बे अक्सर हल्के लाल दिखाई देते हैं और त्वचा पूरी तरह सूखी दिखती है. परिणामस्वरूप चेहरा डल भी लग सकता है. यदि अप्रैल के महीने में आपके चेहरे पर इस तरह की रूखापन आ रहा है तो इस फेस पैक को लगाएं. यह त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाने में कारगर रूप से सहायता करेगा. तो आइए जानें कैसे बनाएं असरदार ग्लोइंग फेस पैक.

रूखी त्वचा के लिए फेस पैक
गर्मियों में अक्सर त्वचा के रूखेपन का कारण डिहाइड्रेशन होता है. त्वचा में पानी की कमी से त्वचा पूरी तरह शुष्क हो जाती है. ऐसे में खूब नारियल पानी, नींबू पानी और सामान्य पानी पीने के साथ-साथ चेहरे पर यह फेस पैक भी लगाएं.

फेस पैक कैसे बनाएं
फेस पैक बनाने के लिए आपको अलसी के बीज, संतरे का रस और बादाम का ऑयल चाहिए. अलसी के बीजों को बारीक पीसकर पाउडर बना लें और किसी एयरटाइट डिब्बे में भरकर रख लें. इससे फेस पैक शीघ्र तैयार हो जाता है. – अब एक कटोरी में एक बड़ा चम्मच अलसी का पाउडर लें इसमें ताजा निचोड़ा हुआ संतरे का रस मिलाएं. साथ ही इसमें एक बड़ा चम्मच बादाम का ऑयल भी मिलाएं और पेस्ट तैयार कर लें. इस फेस पैक को लगाने के लिए सबसे पहले अपना चेहरा धो लें. अब फेस पैक लगाएं और बीस मिनट के लिए छोड़ दें. जब यह सूख जाए तो अपने चेहरे को पानी से धो लें. बाद में कोई भी मॉइस्चराइजर लगाएं जो आपकी त्वचा के लिए उपयुक्त हो.

फेस पैक लगाने का तरीका
इस फेस पैक को सप्ताह में तीन बार लगाएं. कुछ ही दिनों में आपको अपने चेहरे पर चमक नजर आने लगेगी. यह फेस पैक न सिर्फ़ त्वचा को नरम और मुलायम बनाता है बल्कि इसे अंदर से हाइड्रेट भी करता है. यह ब्लैकहेड्स, व्हाइटहेड्स और मृत त्वचा को भी हटा देता है, जिससे आपका चेहरा चमकदार हो जाता है.

 

Related Articles

Back to top button