इन 4 राशियों पर आज बरसेगी सूर्य की कृपा, जानें बाकी का राशिफल

इन 4 राशियों पर आज बरसेगी सूर्य की कृपा, जानें बाकी का राशिफल

बृहस्पतिवार के दिन  गुरुजी की आराधना करें। आज मकर संक्रांति  त्योहार मनाएं। आज की तिथि -प्रतिपदा मकर संक्रांति,नक्षत्र-श्रवण, पक्ष – शुक्ल योग–वज्र, वार –बृहस्पतिवार,सूर्योदय – 07:14:21, सूर्यास्त – 18:00,राहु काल – 13:58 PM से 05:19 PM तक। 14 जनवरी मकर संक्रांति के दिन जातक को नए निवेश कर सकते हैं। व्यवसाय ठीक चलेगा। जानिए कैसा रहेगा बृहस्पतिवार 12 राशियों के लिए…

मेष 14 जनवरी दिन बृहस्पतिवार  जातक का को रुका हुआ धन प्राप्त होगा ।प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होने का योग बन रहा है ।परिवार में नए मेहमान के आगमन का योग बन रहा है ।पत्नी का सुख प्राप्त होगा। चतुर्दिक लाभ से मन प्रसन्न रहेगा। सकारात्मक सोचना बहुत ही अच्छा रहेगा।

वृष 14 जनवरी दिन बृहस्पतिवार  जातक प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। लेखन कार्य से धन लाभ होगा ।परिश्रम से अत्यधिक लाभ प्राप्त होने की संभावनाएं हैं ।आध्यात्मिक विकास का योग बन रहा है ।यात्रा तीर्थाटन इत्यादि से आपको लाभ प्राप्त होगा।आपको गुस्से पर नियंत्रण रखना उचित रहेगा।

मिथुन  14 जनवरी दिन बृहस्पतिवार  जातक लेखन एवं साहित्य के क्षेत्र से लाभ मिलेगा सम्मान प्राप्त होने का योग बन रहा है जमीन जायदाद के खरीदने का उत्तम समय है आप को संतान सुख मिलने की संभावना बन रही है।। विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय चल रहा है। नकारात्मक सोच से बचे।

कर्क 14 जनवरी दिन बृहस्पतिवार  जातक आज अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं बड़ी सफलता का योग है ।विद्यार्थियों के लिए एवं उनके कैरियर के लिए अच्छा समय चल रहा है। शत्र षड्यंत्र में विफल रहेंगे।अपनी उर्जा का सही दिशा में लगाएं और आलस्य का परित्याग करें ।

सिंह 14 जनवरी दिन बृहस्पतिवार  जातक गुस्से में एवं शीघ्र निर्णय लेने से बचें आपको नुकसान हो सकता है।नए व्यापार करने के अवसर मिलेंगे शुभ कार्य का योग बन रहा है जमीन एवं वाहन खरीदने का योग बन रहा है रोग एवं शत्रु परास्त होंगे और आपको नए तरह के कार्य से लाभ मिलेगा।नकारात्मक सोच से बचे। आपको अपने ऊर्जा का सही दिशा में प्रयोग करें ।

कन्या 14 जनवरी दिन बृहस्पतिवार  जातक परिवार में शुभ कार्य होने का योग बन रहा है भाई बहन के लिए रोजगार के अवसर मिलेंगे भाई बहन को सुख समृद्धि में वृद्धि का योग बन रहा है नए व्यापार के अवसर मिलेंगे विद्यार्थियों खिलाड़ियों के लिए सर्वोत्तम समय चल रहा है विद्यार्थियों के कैरियर के लिए बहुत अच्छा और खिलाड़ियों को खेल जगत से लाभ मिलेगा और वह मैच जीतने की संभावना उनकी प्रबल है। जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें और हेल्थ पर विशेष ध्यान रखें।

तुला 14 जनवरी दिन बृहस्पतिवार  जातक को नए बिजनेस से लाभ मिलेगा  विदेश में नया बिजनेस खोलने के अवसर प्राप्त होंगे। साहित्यिक जगत से आय का साधन मिलेगा आपको न्यायालय से लाभ मिलेगा । गुस्से पर नियंत्रण रखें सोच समझ कर कार्य करें। आपका समय अच्छा चल रहा है।

वृश्चिक 14 जनवरी दिन बृहस्पतिवार  जातक भाग्य से सारे कार्य सम्पन्न होने का प्रबल योगहै। इच्छाओं के पूर्ण होने का समय चल रहा है चतुर्दिक लाभ होगा धन के क्षेत्र में वृद्धि का योग बन रहा है नया बिजनेस योग बन रहा है विद्यार्थियों के लिए यह उत्तम समय चल रहा है। आज आपको सावधानी क्या बरतनी है एकाग्र होकर अपने कार्य क्षेत्र में लगे ,सफलता मिलने का योग बन रहा है।

धनु 14 जनवरी दिन बृहस्पतिवार  जातक के मान सम्मान में वृद्धि होगा ,रोजगार से आपको लाभ मिलेगा ।आयात निर्यात के बिजनेस से लाभ योग बन रहा है परिवार में शुभ कार्य होने का योग है। जातक को अचानक धन लाभ होगा जिससे आपकी आर्थिक हालत सुदृढ़ होगी। आज आपको अपने आत्म सम्मान को लेकर के चिंतित होने की जरूरत नहीं, सकारात्मक सोचें।

मकर 14 जनवरी दिन बृहस्पतिवार  जातक चारों तरफ से धन लाभ होने का योग बन रहा है परिवार में शुभ कार्य होने से मन प्रसन्न रहेगा भाई बहन का सुख प्राप्त होगा नए कार्य एवं नए उद्योग लगने का योग बन रहा है खिलाड़ियों के लिए उत्तम समय चल रहा है आप पर नियंत्रण रखें। किसी को कुछ देने से पहले विचार करें।

कुंभ 14 जनवरी दिन बृहस्पतिवार  जातक आप भावनाओं पर नियंत्रण रखें भावेश ना कोई काम करें नुकसान हो सकता है ।  वाणी से धन लाभ होने का योग बन रहा है समय का सदुपयोग करें समय आपके अनुकूल है भाग्य आपका साथ दे रहा है जितना आप मेहनत करेंगे उतनी लाभ मिलेगा । धन लाभ मिलने की संभावना बन रही है। आपका समय अच्छा चल रहा है। समय का सदुपयोग करें । आलस में समय नष्ट ना करें ।

मीन 14 जनवरी दिन बृहस्पतिवार  जातक लेखन एवं साहित्य के क्षेत्र से लाभ मिलेगा सम्मान प्राप्त होने का योग बन रहा है जमीन जायदाद के खरीदने का उत्तम समय है आप को संतान सुख मिलने की संभावना बन रही है।। विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय चल रहा है। नकारात्मक सोच से बचे।


मंगलवार के दिन हनुमानजी को इस उपाय से करें प्रसन्न

मंगलवार के दिन हनुमानजी को इस उपाय से करें प्रसन्न

आज मंगलवार है और आज के दिन हनुमान जी की पूजा की जाती है। हनुमान जी के लिए कहा जाता है कि वे बहुत ही जल्द प्रसन्न होने वाले देवता हैं। मान्यता है कि अगर हनुमान जी की पूजा निरंतर की जाए तो व्यक्ति की हर मनोकामना पूरी होती है। इसके लिए व्यक्ति का मन, वचन और कर्म से पवित्र होना बेहद जरूरी है। कहा जाता है कि अगर मंगलवार के दिन या फिर प्रतिदिन श्री हनुमान चालीसा या श्री हनुमान वडवानल स्तोत्र का पाठ किया जाए तो व्यक्ति हर तरह के दुखों से मुक्त हो जाता है। साथ ही मंगलवार के दिन हनुमान जी को चोला भी चढ़ाना चाहिए। कहा जाता है कि आज के दिन एक खास उपाय किया जाए तो व्यक्ति पर हनुमान जी की कृपा जल्दी होती है। मंगलवार के दिन करें ये उपाय:

मंगलवार के दिन करें ये खास उपाय:

मंगलवार के दिन सुबह जल्दी उठ जाना चाहिए और स्नान कर लेना चाहिए। फिर एक साफ लोटा लें और हनुमान जी के मंदिर में जाए और इसी जल से हनुमानजी की मूर्ति को स्नान कराएं। पहले दिन हनुमान जी के सिर पर एक दाना साबुत उड़द रखकर उनकी 11 बार परिक्रमा करें। फिर मन ही मन अपनी मनोकामना हनुमानजी को जरूर कहें। यह उड़द का दाना घर वापस ले आएं और उसे अलग रख दें।


फिर अगले दिन से एक-एक कर उड़द का दाना बढ़ाते जाएं और लगातार इसी प्रक्रिया को दोहराएं और दाना बढ़ाते रहें। 41 दिन 41 दाने रखने के बाद, 42वें दिन से एक-एक कर दाना कम करते रहें। उदाहरण के तौर पर: 42वें दिन 40, 43वें दिन 39 और 81वें दिन 1 दाना। मान्यता है कि 81वें दिन का जब यह अनुष्ठान पूरा हो जाता है तब उसी दिन रात में श्री हनुमानजी सपने में साधक को दर्शन देते हैं। साथ ही मनोकामना की पूर्ति भी करते हैं। इस विधि के दौरान जितने भी दानें उड़द के चढ़ाए गए हैं उन्हें नदी में प्रवाहित कर दें।


जानिए, अचार स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है या नुकसानदायक?       मिनटों में दूर होगा सिरदर्द, अपनाएं ये घरेलू उपाय       हर महिला को पता होनी चाहिए इस बीमारी से जुड़ी यह जानकारी       शरीर को कई गंभीर बीमारी से लड़ने की शक्ति देता हैं बेर       कैंसर के खतरे को कम करने से लेकर आंखों को स्वस्थ रखने में कारगर है रास्पबेरी       कप्तान विराट कोहली ने ऐसे किया बचाव, धूल उड़ती पिच पर टिक नहीं पाए बल्लेबाज       16 चौके व 2 छक्कों की मदद से बनाए 115 रन, प्रियम गर्ग ने अपनी टीम के लिए लगाया शतक       Road Safety World Series 2021 में इंग्लैंड की टीम की कप्तानी करेगा ये दिग्गज       क्रिकेट करियर में 972 विकेट चटकाने वाले भारतीय गेंदबाज ने की संन्यास की घोषणा       दो विश्व कप जीतने वाले खिलाड़ी यूसुफ पठान ने लिया संन्यास       डीजल-पेट्रोल मूल्य वृद्वि के खिलाफ  कांग्रेस का मशाल जुलूस       ग्रिजली विद्यालय में ऑनलाइन सीसीए के तहत कार्यक्रम आयोजित       डिजिटल डिवाइस के माध्यम से छात्र-छात्राओं कराया जायेगा पठन-पाठन, जिले के 25 हाई स्कूल में स्मार्ट क्लास की स्थापना       Sidharth Shukla से एक यूजर ने कहा, 'शहनाज गिल के साथ फ्रेंडशिप पड़ रही हैं महंगी'       Priya Prakash Varrier Video: शूटिंग के दौरान प्रिया प्रकाश वारियर हुईं हादसे का शिकार       OTT Platform Guidelines: 'सेक्रेड गेम्स 2' से लेकर 'तांडव' तक, इन वेब सीरीज पर मचा बवाल       कैंसर के इलाज करा रहीं राखी सावंत की मां का अस्पताल से इमोशनल वीडियो आया सामने       Lisa Haydon तीसरी बार बनने जा रही हैं मां, बेबी बम्प के साथ किया डांस       सहवाग ने इग्लैंड के बल्लेबाजों को किया ट्रोल, राहुल गांधी का ये वीडियो किया शेयर       सपा पर बरसे CM योगी, यहां गर्मी दिखाने की जरूरत नहीं