इन 2 राशियों को मिलेगा लाभ, जानें किसका होगा बुरा हाल

इन 2 राशियों को मिलेगा लाभ, जानें किसका होगा बुरा हाल

न्याय के देवता ग्रह शनिदेव साल 2021 में  पूरे साल मकर राशि में ही रहेंगे। वहीं 22 जनवरी को यह नक्षत्र परिवर्तन कर विभिन्न राशियों पर प्रभाव डालेंगे। 22 जनवरी को शनि देव श्रवण नक्षत्र में प्रवेश कर रहे हैं। इससे पहले शनिदेव जनवरी से 14 फरवरी तक मकर राशि में ही अस्त हो गए हैं।

ब्रह्मांड और ज्योतिष में शनि का अस्त होना बहुत ही महत्वपूर्ण घटना है। ऐसा कहा जाता है कि शनि की जिन राशियों पर शनि के अच्छे प्रभाव नहीं पड़ रहे, उनके लिए शनि के प्रभाव कम हो जाएंगे। एक तरह से  इसे शुभ माना जाता है।

शनि से रहें सावधान
ज्योतिष की मानें तो साल 2021 में शनिदेव मकर राशि में ही रहेंगे, लेकिन इसी राशि में सीधी और उल्टी चाल चलेंगे। शनि 23 मई 2021 को मकर राशि में व्रकी होकर 11 अक्टूबर 2021 को मार्गी हो जाएंगे।  सूर्य के प्रभाव से अस्त हुए शनि का सभी राशियों पर असर पड़ेगा। इस दौरान जिन लोगों पर शनि की साढ़े साती और शनि की ढैय्या चल रही है, उन्हें सावधान रहने की ज्यादा जरूरत है।

मेष  इस राशि के जातक रुपया-पैसा उधार देने से बचें। मेहनत से किए गए कार्यों में ही सफलता मिलने की संभावना है। सूर्य मंत्र का जाप करें लाभ होगा।

वृषभ शनि के अस्त होने की वजह से वृषभ राशि के जातक थोड़ी घबराहट महसूस करेंगे। आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। मानसिक शांति के लिए भगवान शिव को जल अर्पित करते रहें और ओम नम: शिवाय का माला जाप जरूर करें।

 मिथुन से तुला तक किसकी चमकेगी किस्मत
मिथुन मिथुन राशि वालों को वाणि पर विशेष रूप से नियंत्रण रखना होगा। ईमानदारी से किए गए कार्य में निश्चित रूप से सफलता मिलेगी। शनिवार को कम से कम 5 गरीबों को हरे रंग के फल दान करना न भूलें।

कर्क कर्क राशि के जातक अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। इसके अलावा शनि के अस्त होने से उन्हें कोई खास समस्या नहीं होने वाली है।

सिंह सिंह राशि वालों के लिए यह समय अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने और पारिवारिक रिश्तों को मजबूत करने का है। यात्रा पर जाने के लिए समय अनुकूल है। रविवार के दिन कम से कम 5 गरीबों को भोजन कराएं।

कन्या कन्या राशि के जातकों को कार्यों में सफलता मिलेगी। आपका बैंक-बैलेंस बढ़ सकता है। आय में बढ़ोतरी हो सकती है। मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करें और बजरंगबली को बूंदी का प्रसाद अवश्य चढ़ाएं।

तुला तुला राशि के जातक बिना किसी चिंता के पूरी मेहनत और ईमानदारी के साथ अपना काम करते रहें। शनि देव आपकी मेहनत के साथ न्याय ही करेंगे।
 

वृश्चिक वृश्चिक राशि वालों के लिए अस्त शनि बेहद शुभ माने जा रहे हैं। मेहनत का फल मिलेगा। अपनी ऊर्जा का सही इस्तेमाल करने और सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ने से आपको दोगुना लाभ होगा।

धनु धनु राशि में शनि की साढ़े साती चल रही है। मगर आप कुछ बातों का ध्यान रखें तो दिक्कतें कम हो सकती हैं। प्रत्येक शनिवार को नियमित रूप से सुंदर कांड का पाठ करें।

मकर शनि के अस्त होने से आपके काम की गति थोड़ी प्रभावित हो सकती है, लेकिन वो निरंतर चलता रहेगा। ईमानदारी और कड़ी मेहनत से काम करने पर परिणाम अच्छे रहेंगे। हर शनिवार को हनुमान मंदिर जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें ।

कुंभ– कुंभ राशि पर भी शनि की साढ़े साती है। भावनाओं में आकर कोई बड़ा निर्णय न लें। शनिवार के दिन गरीबों में ऐसी सामग्री का दान करें जो चावल से बनी हो। आपकी धन समस्याओं का निपटारा हो जाएगा।

मीन  मीन राशि के जातक धैर्य खोने से बचें। बड़े-बुजुर्गों के साथ मनमुटाव हो सकता है। वाणी पर संयम रखें। हर रोज हनुमान चालीसा और एक माला गायत्री मंत्र का जाप करने से मन शांत रहेगा ।

इन 2 राशियों की चमकेगी किस्मत
ज्योतिष में शनि का अस्त होना अच्छा माना जाता है। वहीं गुरु का अस्त होना अच्छा नहीं माना जाता है। गुरु के अस्त होने से विवाह आदि  कार्य नहीं किए जाते हैं। शनि के अस्त होने से विभिन्न राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। शनि का अस्त होना सिंह और वृश्चिक राशि के लिए बहुत उत्तम रहेगा। शनि के अस्त होने से इन राशि के लोगों पर सफलता तो मिलेगी ही साथ ही उनके सभी बिगड़े काम भी बन जाएगें। शनि का प्रभाव कम होगा। इन दोनों राशियों को आय के साधन बढ़ेंगे और उनको सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। सिंह और वृश्चिक राशि के लोगों के लिए नौकरी, परीक्षा में सफल होने के खास योग बन रह हैं।


आज फाल्गुन मास की दशमी तिथि है, जानें अभिजीत मुहूर्त और राहु काल

आज फाल्गुन मास की दशमी तिथि है, जानें अभिजीत मुहूर्त और राहु काल

पंचांग 8 मार्च 2021 के मुताबिक आज फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि है राहु काल में शुभ काम न करें आज अभिजीत मुहूर्त है, आज व्यतीपात योग है दिशा शूल पूर्व दिशा है आइए जानते हैं आज का पंचांग-

Panchang In Hindi: दिनांक: 8 मार्च 2021 (Panchang 8 March 2021)
विक्रमी संवत्: 2077
मास अमांत: माघ
मास पूर्णिमांत: फाल्गुन
पक्ष: कृष्ण
दिन: सोमवार
तिथि: दशमी - 15:46:19 तक
नक्षत्र: पूर्वाषाढ़ा - 20:40:40 तक
करण: विष्टि - 15:46:19 तक, बव - 27:22:34 तक
योग: व्यतीपात - 13:49:25 तक
सूर्योदय: 06:39:26 AM
सूर्यास्त: 18:25:07 PM
सूर्य राशि: कुम्भ राशि
सूर्य नक्षत्र: शतभिषा
चन्द्रमा: धनु राशि- 26:39:04 तक
द्रिक ऋतु: वसन्त
वैदिक ऋतु: शिशिर
राहुकाल: 08:07:39 से 09:35:52 तक (इस काल में कोई भी शुभ काम नहीं किया जाता है)
शुभ मुहूर्त का समय - अभिजीत मुहूर्त: 12:08:45 से 12:55:48 तक
दिशा शूल: पूर्व
अशुभ मुहूर्त का समय -
दुष्टमुहूर्त: 12:55:48 से 13:42:50 तक, 15:16:56 से 16:03:58 तक
कुलिक: 15:16:56 से 16:03:58 तक
कालवेला / अर्द्धयाम: 10:34:40 से 11:21:42 तक
यमघण्ट: 12:08:45 से 12:55:48 तक
कंटक: 09:00:34 से 09:47:37 तक
यमगण्ड: 11:04:04 से 12:32:17 तक
गुलिक काल: 14:00:29 से 15:28:42 तक


झुमरी तिलैया की शिप्रा सिन्हा ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं को उनकी शक्ति का एहसास कराने के लिए एक कविता लिखी है। इस कविता को लोग काफी पसंद कर रहे हैं।        International Women's Day पर अदाकारा जरीन खान ने स्त्रियों को दी खास सलाह, बोलीं...       सिंगर Harshadeep Kaur ने सोशल मीडिया पर दिखाई बेटे की झलक, लिखा...       दिनभर में 7 बार इस समय जरूर पीएं पानी, फिर देखें इसका कमाल       जानें कैसे इस्तेमाल करें Menstrual Cups, महिलाएं छोड़ें लज्जा और झिझक       यहां मंदिर में रखी मातारानी मूर्ति को भी होते हैं ये... जानिए बड़ा रहस्य       पेट्रोल-डीजल केंद्र और प्रदेश को मिलकर सस्ता करना चाहिए : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण       मोदी सरकार बदल सकती है ये बड़ी नियम, कर्मचारियों को सप्ताह में चार दिन करना होगा काम       महाशिवरात्रि पर राहु और केतु की शांति के लिए करें उपाय       आज फाल्गुन मास की दशमी तिथि है, जानें अभिजीत मुहूर्त और राहु काल       IPL 2021 का शेड्यूल जारी, जानिए कब-कब खेले जाएंगे मैच       विराट कोहली ने विवियन रिचर्ड्स को दी जन्मदिन की बधाई       UP: अब एसिड अटैक पीड़ितों और दिव्यांगों को भी लगेगी वैक्सीन       शाहजहांपुर में 26 साल बाद दुष्कर्म पीड़िता ने लगाई न्याय की गुहार       पाक को महंगी पड़ी चीन की यारी, भारत के विमानों के आगे नहीं ठहरा उसका जेएफ-17       जल्द निपटा लें ये जरूरी काम, 31 मार्च है अंतिम तारीख       अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर खास, उन पुरुषों को सलाम जिन्होंने महिलाओं को दिया मुकाम       भारत व इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले चौथे टेस्ट में जानिए कैसा रहेगा मौसम व पिच का हाल       कब और कहां देखें भारत-इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच       भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के खेमे में खलबली