लाइफ स्टाइल

अगर आप मॉनसून में उत्तर प्रदेश घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो इन जगहों पर जाना न भूलें

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क !!! यूपी की खूबसूरती इतनी लोकप्रिय है कि हर महीने हजारों देशी-विदेशी पर्यटक यहां मौज-मस्ती करने आते हैं. लखनऊ से लेकर कानपुर और अयोध्या से लेकर वाराणसी जैसे शहरों की खूबसूरती पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है.

उत्तर प्रदेश में कई खूबसूरत और बहुत बढ़िया जगहें हैं, जिन्हें मानसून में देखना स्वर्ग से कम नहीं है. यदि आप भी मॉनसून में यूपी घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपको एक बार इटावा जरूर जाना चाहिए.इस आर्टिकल में हम आपको इटावा की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां मानसून में घूमने के बाद आप यूपी की कई जगहों को भूल जाएंगे.

जब बात इटावा में किसी अद्भुत और मनमोहक स्थान पर घूमने की आती है तो उस लिस्ट में सबसे ऊपर इटावा सफारी पार्क का नाम जरूर शामिल होता है. जी हां, करीब 8 किमी के दायरे में यूपी के सबसे खूबसूरत पार्कों में से एक है.

इटावा में स्थित इटावा सफारी पार्क एक वन्यजीव सफारी पार्क है जिसे देखने का सपना बहुत से लोग देखते हैं. यहां आप बेहतरीन वाइल्ड सफारी का मजा ले सकते हैं. बोला जाता है कि इस सफारी पार्क की खूबसूरती मानसून में अपने चरम पर होती है, इसलिए सबसे अधिक पर्यटक मानसून में यहां पहुंचते हैं.

कहा जाता है कि किसी भी शहर या राज्य का इतिहास जानना हो तो वहां के किले, महल या राजमहल का दौरा करना चाहिए. राजा सुमेर सिंह का किला एक ऐसा ही किला है.राजा सुमेर सिंह किला इटावा का गौरवशाली किला है, जो राज्य के लिए एक ऐतिहासिक विरासत भी है. इस किले की खूबसूरती और पेंटिंग पर्यटकों को खूब आकर्षित करती है. यमुना नदी के किनारे स्थित होने के कारण मानसून में इस किले की सुंदरता अद्भुत होती है. किले के आसपास की हरियाली भी इसकी खूबसूरती में चार चांद लगा देती है.

Related Articles

Back to top button