लेटैस्ट न्यूज़

PM Kisan 2023: इस दिन आएगी पीएम किसान की 15वीं किस्त, ऐसे करें पीएम किसान के लिए आवेदन

PM Kisan Yojana Update 2023: पीएम किसान सम्मान निधि के अनुसार किसानों को हर 4 महीने के अंतराल में तीन किस्तों में 2-2 हजार रुपये उनके खाते में भेजी जाती है. किसानों के खाते में 14वीं किस्त आ चुकी हैं. अब 15वीं किस्त को लेकर किसान बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे हैं. हालांकि आए दिन 15वीं किस्त को लेकर नए-नए अपडेट सामने आ रहे हैं. चलिए जानते हैं 15वीं किस्त कब आएगी.

15वीं किस्त कब आएगी

अगर आप किसान हैं और 15वीं किस्त का प्रतीक्षा कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी-खबर है, क्योंकि 15वीं किस्त को लेकर नया अपडेट सामने आया है. दरअसल कहा जा रहा है कि पीएम किसान की 15वीं किस्त नवंबर या फिर दिसंबर में आ सकती है. हालांकि अभी तक इसके बारे में गवर्नमेंट की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

PM किसान के लिए आवेदन कैसे करें

आप यदि किसान हैं और पीएम किसान के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो चलिए जानते हैं कैसे करे पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लिए आवेदन. ज्ञात हो कि पीएम किसान निधि योजना (PM Kisan Yojana 2023) गरीब किसानों के लिए हैं.

ऐसे करें पीएम किसान के लिए आवेदन

अगर आप पीएम किसान योजना के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो पीएम किसान सम्मान निधि योजना की ऑफिशियल वेबसाइट पर सबसे पहले जाए.

यहां पर न्यू फार्मर रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें. फिर आवेदन करने के लिए भाषा सेलेक्ट करें. और आप शहरी क्षेत्र के किसान हैं तो Urban Farmer Registration को सेलेक्ट करें.

अगर ग्रामीण हैं तो Rural Farmer Registration को सेलेक्ट करें. इसके बाद आधार नंबर, टेलीफोन नंबर, राज्य को सेलेक्ट करें. यहां अपनी जमीन का विवरण भरें. अपने सहायक डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और सेव कर से ऊपर क्लिक करें. फिर आपके सामने captcha कोड आएगा. जिसे भरना होगा. फिर Get OTP पर जाएं समिट करें.

Related Articles

Back to top button