लेटैस्ट न्यूज़

केजरीवाल और मान ने पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में राजस्थान में रोड किया शो

 

सीकर. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान ने मंगलवार को पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में राजस्थान में रोड शो किया. सीकर के नीमका थाना मेन बाजार में आयोजित रोड शो में ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बोला कि दिल्ली और पंजाब की तरह राजस्थान में भी सरकारी स्कूल-अस्पताल बहुत बढ़िया बन सकते हैं और इसकी चाभी आपके हाथ में है. मेरी अपील है कि आम आदमी पार्टी को एक मौका देकर देखिए, मैं आपके बच्चों के लिए अच्छी पढ़ाई-लिखाई और रोजगार का व्यवस्था कर दूंगा. उन्होंने बोला कि आम आदमी पार्टी को बने 10 वर्ष ही हुए हैं. इतने कम समय में ही हमारी दिल्ली-पंजाब में गवर्नमेंट बन गई. हम कुछ तो अच्छा कर रहे होंगे, तभी जनता ने हमें मौका दिया है. राष्ट्र में पिछले 75 वर्ष से करप्शन और गाली-गलौज की राजनीति ही चल रही है और इससे राष्ट्र को कुछ नहीं मिला. इसलिए इस बार काम करने वाली देशभक्त और निष्ठावान आम आदमी पार्टी को वोट दें.

राजस्थान के सीकर में रोड शो को संबोधित करते हुए ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शहीद जेपी यादव को नमन करते हुए बोला कि जेपी यादव ने संसद की रक्षा में अपनी जान गंवा दी. रोड शो में भारी संख्या में उमड़ी भीड़ का धन्यवाद करते हुए उन्होंने बोला कि राजस्थान की जनता से हमें बहुत मान-सम्मान और प्यार मिल रहा है. आम आदमी पार्टी निष्ठावान लोगों की पार्टी है. ‘‘आप’’ देशभक्त लोगों की पार्टी है. आम आदमी पार्टी 10 वर्ष पहले बनी थी और इतनी शीघ्र दिल्ली और पंजाब दो राज्यों में गवर्नमेंट बन गई है. लोगों को विधायक बनने में पूरी जीवन बीत जाती है. हम कुछ तो अच्छा कर रहे होंगे, तभी दो राज्यों में गवर्नमेंट बन गई है.

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बोला कि दिल्ली और पंजाब में बिजली निःशुल्क कर दी है और 24 घंटे बिजली कर दी है. पंजाब में ‘‘आप’’ की गवर्नमेंट बने अभी डेढ़ वर्ष ही हुए हैं. हम दिल्ली-पंजाब में काम करके आए हैं, कोई हवा में बात नहीं कर रहे हैं. आप लोग दिल्ली-पंजाब में अपने रिश्तेदारों-परिचितों से पूछ सकते हैं. यदि कोई आदमी कहे कि दिल्ली-पंजाब में आम आदमी पार्टी की गवर्नमेंट ने अच्छा काम नहीं किया है, तो हमें वोट मत देना. यदि लोग कहें कि हमने अच्छा काम किया है, तभी आम आदमी पार्टी को वोट देना.

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बोला कि मैं पढ़ा-लिखा हूं, इंजीनियर हूं. मुझे का करना आता है, राजनीति, भ्रष्टाचार, गाली-गलौज करनी नहीं आती है. पिछले 75 वर्ष से राष्ट्र में राजनीति, करप्शन और गाली-गलौज ही चल रही है. इससे राष्ट्र को क्या मिला है? यदि आपको राजनीति, करप्शन और गाली-गलौज चाहिए तो उनको वोट दे देना और काम चाहिए तो हमें वोट दे देना. हमने दिल्ली में सरकारी विद्यालयों को इतना बहुत बढ़िया बना दिया है कि अब लोग अपने बच्चों को बड़े-बड़े विद्यालयों से निकालकर उसमें भर्ती करा रहे हैं.

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बोला कि मैं यहां आपसे वोट मांगने नहीं आया हूं, बल्कि ये कहने आया हूं कि आप आम आदमी पार्टी को एक मौका दे दो, मैं आपके बच्चों का भविष्य बना दूंगा. आपके बच्चों की अच्छी पढ़ाई-लिखाई और रोजगार का व्यवस्था कर दूंगा. आम आदमी पार्टी के अतिरिक्त कोई भी दूसरी पार्टी आकर ये नहीं कहती है कि मैं स्कूल-अस्पताल बना दूंगा. दिल्ली में मैंने बहुत बढ़िया हॉस्पिटल बना दिए, अब मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी की गवर्नमेंट पंजाब में भी सरकारी अस्पतालों को बहुत बढ़िया बना रही है. दिल्ली-पंजाब की तरह राजस्थान में भी विद्यालय और हॉस्पिटल बहुत बढ़िया बन सकते हैं, चाभी आपके हाथ में हैं. हमें राजस्थान की जनता मौका देती है तो हम काम करके दिखाएंगे. यदि हमने काम नहीं किया तो अगली बार वोट मांगने नहीं आएंगे.

उधर, रोड शो में उपस्थित पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रोड शो में भारी भीड़ से उत्साहित होकर बोला कि हमारे रोड शो को इतना भारी जन समर्थन मिलना बड़ी बात है. इतनी भीड़ इकट्ठा करना हमारी औकात नहीं है. ये कुछ प्रकृति कर रही है. आजकल नेताओं को देखने के लिए कौन आता है. नेता तो किराए पर भीड़ इकट्ठी करते हैं. ये किराए की भीड़ नहीं है, बल्कि अपने आप दिल से अपने घरों से बाहर निकल कर आए हैं. यह इस बात का साफ संकेत है कि राजस्थान में आम आदमी पार्टी की आंधी आ चुकी है. दिल्ली और पंजाब इस बात का चश्मदीद गवाह है. वहां जनता ने राजा-महाराजाओं को उखाड़ फेंका. वो स्वयं ही हार गए. जनता जब जाहे, नेता को अर्श पर और जनता जब चाहे, नेता को फर्श पर ला सकती है.

Related Articles

Back to top button