लेटैस्ट न्यूज़

जयपुर विकास प्राधिकरण ने जोन-13 में नौ अवैध गोदामों को को प्रारंभिक स्तर पर ही किया पूर्णतः ध्वस्त


जयपुर . जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा जोन-13 में निजी खातेदारी कृषि भूमि पर व्यावसायिक प्रयोजनार्थ निर्माणाधीन 09 वृहद गैरकानूनी गोदामों को प्रारंभिक स्तर पर ही पूर्णतः ध्वस्त किया गया.

मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन धर्मेन्द्र कुमार यादव ने कहा कि जोन-13 के क्षेत्राधिकार दौलतपुरा से बगवाडा रोड़ जिला जयपुर में खसरा नं.-383 निजी खातेदारी कृषि भूमि पर जेडीए की बिना स्वीकृति-अनुमोदन के एवं बिना भू रूपान्तरण करवाये व्यवसायिक प्रयोजनार्थ निर्माणाधीन वृहद गैरकानूनी गोदामों का निर्माण किये जाने और अन्य गैरकानूनी निर्माण करने की सूचना प्राप्त होते ही नोटिस जारी कर प्रारंभिक स्तर पर ही आज जोन-13 के राजस्व और तकनीकी स्टॉफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा कुल 12 गैरकानूनी गोदामों में से निर्माणाधीन 07 वृहद गैरकानूनी गोदामों स्ट्रेक्चर, लोहे के एंगल इत्यादि को जेसीबी मषीन और श्रमिकों की सहायता से ध्वस्त किया गया. शेष रहे गैरकानूनी 05 गोदामों में सामान भरा हुआ है. जिन्हे विधिक नोटिस जारी कर खाली करने की हिदायत दी गई.

जेडीए द्वारा जोन-13 के क्षेत्राधिकार में दौलतपुरा से बगवाडा रोड़ पर 400 मीटर आगे जिला जयपुर में ही खसरा नं.-457 निजी खातेदारी कृषि भूमि पर जेडीए की बिना स्वीकृति-अनुमोदन के एवं बिना भू रूपान्तरण करवायें व्यवसायिक प्रयोजनार्थ निर्माणाधीन वृहद गैरकानूनी 02 गोदामों और अन्य गैरकानूनी निर्माण करने की सूचना प्राप्त होते ही प्रारंभिक स्तर पर ही आज जोन-13 के राजस्व और तकनीकी स्टॉफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा जेसीबी मषीन और श्रमिकों की सहायता से ध्वस्त किया गया. उक्त कार्यवाही उप नियंत्रक प्रवर्तन-द्वितीय प्रवर्तन अधिकारी जोन-13, 06, 11 तथा प्राधिकरण में मौजूद जाप्ते, लेबर गार्ड एवं जोन में पदस्थापित राजस्व और तकनीकी स्टॉफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा सम्पादित की गई.

Related Articles

Back to top button