लेटैस्ट न्यूज़

निर्णायक मैच में भारत-वेस्टइंडीज के बीच दिखेगी कांटे की टक्कर

IND vs WI: हिंदुस्तान और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए चौथे टी20 मैच में टीम इण्डिया ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी में अपना जौहर दिखाया और मैच को 9 विकेट के विशाल अंतर से जीत लिया. इस जीत के चलते सीरीज रोमांचक हो गई है. अभी दोनों ही टीमें 2-2 की बराबरी पर है. वहीं रविवार को अंतिम मैच अमेरिका के लॉडरहिल स्टेडियम में खेला जाने वाला है. मैच की आरंभ भारतीय समयानुसार रात को 8 बजे से होगा.

भारत की दमदार वापसी

सीरीज में 0-2 से पिछड़ने के बाद हिंदुस्तान ने बहुत बढ़िया वापसी की और शनिवार को नौ विकेट की बहुत बढ़िया जीत के साथ बराबरी हासिल करने में सफल रहा. मेन इन ब्लू ने बहुत बढ़िया प्रदर्शन करते हुए तीन ओवर शेष रहते 179 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया.यशस्वी जयसवाल और शुबमन गिल ने टी20ई में हिंदुस्तान के लिए 165 रनों की संयुक्त सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी दर्ज की. दोनों बल्लेबाजों ने आरंभ से ही आक्रामक क्रिकेट खेली और वेस्टइंडीज को कभी वापसी नहीं करने दी.

IND vs WI Head to Head in T20: कौन किसपर भारी?

भारत और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच अब तक 29 टी-20 मैच खेले गए हैं. इनमें से 19 मुकाबलों में हिंदुस्तान को जीत मिली है, जबकि वेस्टइंडीज ने 9 मैच जीते हैं. एक मैच का कोई रिज़ल्ट नहीं निकला है.

लॉडरहिल में गेंदबाज या फिर बल्लेबाज किसे मिलेगा फायदा?

अमेरिका के लॉडरहिल की पिच पर बल्लेबाजों का जलवा देखने को मिलता है. पिच पर गेंदबाजों को अधिक मुवमेंट हासिल नहीं है ऐसे में यहां पर रन बनाना सरल हो जाता है. यहां खेले गए 14 मैचों में से 11 पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं. इससे हमें अंदाजा होता है कि टॉस जीतने वाला कप्तान मैच में पहले बल्लेबाजी करने पर विचार कर सकता है. हालांकि पिछले मैच में भारतीय टीम दूसरे नंबर पर बैटिंग करते हुए भी सरलता से जीत गई है.

वेस्टइंडीज स्कवॉड- रोवमैन पॉवेल (कप्तान), काइल मेयर्स (उप-कप्तान), जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज़, शिम्रोन हेटमायर, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील हुसैन, अल्ज़ारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, ओबेड मैककॉय, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, ओशाने थॉमस.

टीम इण्डिया स्कवॉड– इशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, सूर्य कुमार यादव (उपकप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार.

IND vs WI 5th T20 Live Streaming: मोबाइल पर ऐसे देखें लाइव

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के अंतिम मैच को मोबाइल पर जियो सिनेमा एप पर देखा जा सकता है.

IND vs WI 5th T20 Live Telecast: टीवी पर ऐसे देखें लाइव

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के निर्णायक मुकाबले को डीडी स्पोर्ट्स पर देखा जा सकता है.

Related Articles

Back to top button