बीजेपी ने इन पांच युवाओं पर लगाया दाव, जानिए हर प्रत्याशी का कैसा रहा प्रदर्शन

बीजेपी ने इन पांच युवाओं पर लगाया दाव, जानिए हर प्रत्याशी का कैसा रहा प्रदर्शन

Gujarat Election Results 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं. इसमें बीजेपी (BJP)को भारी बहुमत जीत दर्ज की है. इस दौरान पर सबकी नजरें बीजेपी के नए युवा चेहरों पर थी. ये नेता हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकोर, मालती माहेश्वरी, रिवाबा जडेजा और पायल कुकरानी हैं. आज हम आपको बताएंगे इन पांचों नेताओं के चुनावी रिज़ल्ट कैसे रहे और किसने सीटों पर कितने वोटों जीत दर्ज की.

जानिए हर प्रत्याशी का कैसा रहा प्रदर्शन

1. हार्दिक पटेल: गुजरात की विरमगाम सीट से बीजेपी उम्मीदवार पाटीदार नेता 29 वर्षीय हार्दिक पटेल ने जीत का परचम लहराया है. कुल 73786 वोट पटेल को मिले हैं. वहीं AAP उम्मीदवार अमर सिंह ठाकोर को 39135 वोट मिले जो कि दूसरे नंबर पर रहे. वहीं कांग्रेस पार्टी की बात की जाए तो इस सीट से उम्मीदवार और मौजूदा विधायक लाखाभाई भीखाभाई भारवाड को 28634 मत हासिल हुए.

2. अल्पेश ठाकोर: गुजरात की गांधीनगर दक्षिण विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार अल्पेश ठाकोर ने बहुत बढ़िया जीत दर्ज की है. उन्होंने बीजेपी के विजयी अभियान को जारी रखते हुए एकतरफा मुकाबले में कांग्रेस पार्टी उम्मीदवार डॉ हिमांशु पटेल को 43,064 वोटों से मात दी है. बता दें ठाकोर ने 2017 में ठाकोर समाज के एक आंदोलन के बाद कांग्रेस पार्टी का हाथ थामा था, लेकिन कामयाबी न मिलने के बाद उन्होंने भी बीजेपी से नाता जोड़ लिया था.

3. मालती माहेश्वरी: गुजरात की गांधीधाम विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरी बीजेपी प्रत्याशी 34 वर्षीय मालती माहेश्वरी 2017 में चुनाव जीतने के बाद एक बार फिर जीत दर्ज की है. उन्होंने कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी को हराया है. बता दें कि मालती किशोर को 83382, कांग्रेस पार्टी के भरतभाई वेल्जीभाई सोलंकी को 45729 और आम आदमी पार्टी के बुद्धभाई थावर माहेश्वरी को 14655 वोट मिले हैं.

4. रिवाबा जडेजा : भारतीय क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी और बीजेपी प्रत्याशी 32 वर्षीय रिवाबा जडेजा ने गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान जामनगर नॉर्थ से बंपर जीत दर्ज की है. उन्होंने कुल 84336 वोट हासिल किए. उन्हें कुल पड़े वोटों का 57.28 फीसदी मत मिला. दूसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी के करशनभाई रहे, जिन्हें 33880 वोट मिले. इस तरह रिवाबा ने 50 हजार 456 वोटों के बड़े अंतर से विजय हासिल की है.

जब खूब सुर्खियों में रहीं रिवाबा

वहीं कांग्रेस पार्टी के बिपेंद्र सिंह जाडेजा को केवल 22822 वोट ही मिले. 2016 में क्रिकेटर रवींद्र जडेजा से शादी बंधन में बंधी रिवाबा जडेजा (Rivaba Jadeja) राजपूत समुदाय के संगठन करणी सेना (Karni Sena) से भी जुड़ी हैं. जामनगर उत्तर सीट से इस बार भाजपा ने अपने मौजूदा विधायक धर्मेंद्र जडेजा का टिकट काटकर रिवाबा को उम्मीदवार बनाया गया था. एक पुलिस कांस्टेबल के द्वारा उन्हें कथित रूप से थप्पड़ मारने के बाद वो सुर्खियों में रहीं. इसके बाद वो राजनीति में आ गईं.

5. पायल कुकरानी: गुजरात विधानसभा चुनाव में नरोदा सीट से भाजपा उम्मीदवार चिकित्सक पायल कुकरानी ने जीत दर्ज की है. उनका यह पहला चुनाव था. वह पेशे से चिकित्सक हैं और उन्हें मौजूदा विधायक का टिकट काट कर प्रत्याशी बनाया गया था.

पिता काट रहे हैं उम्रकैद की सजा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नरोदा सीट भाजपा का गढ़ माना जाता है और ऐसे में उनका जीतना तय था. साथ ही वे पढ़ी लिखी भी हैं. बता दें कि पायल के पिता मनोज कुकरानी नारोदा पाटिया 2002 के दंगों में उम्रकैद की सज़ा काट रहे हैं. हालांकि, इन चुनाव के दौरान वे स्वास्थ्य कारणों की वजह से ज़मानत पर बाहर थे.