लेटैस्ट न्यूज़

फेंगशुई के अनुसार घर के मुख्य द्वार से होना चाहिए रोशनी का प्रवेश

फेंगशुई टिप्स: फेंगशुई के मुताबिक किसी भी घर में ‘ची’ यानी जीवन ऊर्जा तभी प्रवेश करती है जब उसका मुख्य द्वार ठीक हो. अगर आपको लगता है कि आपके घर की खुशियों को नजरअंदाज कर दिया गया है या कड़ी मेहनत के बाद भी आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार नहीं हो रहा है, तो आपको फेंगशुई के वास्तु आधारित नियमों का पालन करने की आवश्यकता है. जिससे सुख-समृद्धि बढ़ती है.

फेंगशुई के मुताबिक यदि मुख्य द्वार के सामने कोई खंभा हो तो उसे तोड़ने की बजाय उस पर दर्पण लगाने से नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश नहीं कर पाती है.फेंगशुई के मुताबिक घर के मुख्य द्वार से रोशनी का प्रवेश होना चाहिए. कुंआ. और वेंटिलेशन अच्छा होना चाहिए. मुख्य द्वार के बगल में कोई गैराज या अन्य गेट नहीं होना चाहिए.

यदि मुख्य द्वार आवाज कर रहा हो तो उसे ठीक करा लें. दरवाजे से आने वाली आवाज ऐसी लगती है मानो दरवाजा रो रहा हो और घर में नकारात्मकता लाती है. अगर घर के दरवाजे आवाज करते हैं तो आपको घर में सकारात्मक ऊर्जा लाने के लिए अपने मुख्य दरवाजे को नियमित रूप से साफ करना चाहिए. यदि जरूरी हो तो आप इसे पेंट भी कर सकते हैं. मुख्य द्वार साफ-सुथरा रहने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है.

फेंगशुई के अनुसार, यदि आप घर के मुख्य द्वार के पास बुकशेल्फ़ रखते हैं, तो यह सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करता है. बस इस बात का ध्यान रखें कि शेल्फ मुख्य दरवाजे के ठीक सामने न हो अन्यथा इससे सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश अवरुद्ध हो सकता है.

अपने मुख्य दरवाजे को साफ रखें और घर में प्रवेश करने से पहले जूते-चप्पल भी उतार दें. अन्यथा घर में नकारात्मक शक्तियां प्रवेश कर जाती हैं. इसके अतिरिक्त कभी भी मुख्य दरवाजे के आसपास गंदगी न होने दें. फेंगशुई के नियमों के अनुसार, आपके घर का मुख्य दरवाजा और पिछला दरवाजा एक सीधी रेखा में नहीं होना चाहिए क्योंकि ऐसा होने पर जीवन ऊर्जा प्रवेश करते ही निकल जाएगी. .

फेंगशुई के नियमों के मुताबिक यदि रसोईघर मुख्य द्वार के सामने हो तो यह वास्तु गुनाह उत्पन्न करता है. इस गुनाह से छुटकारा पाने के लिए मुख्य द्वार पर क्रिस्टल बॉल लटकाया जा सकता है.

Related Articles

Back to top button