लेटैस्ट न्यूज़

शादी कार्यक्रम में आए 180 लोग फूड प्वाइजिंग के हुए शिकार

दौसा: राजस्थान के दौसा से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है.यहां विवाह कार्यक्रम में भात में आए लोग फूड प्वाइजिंग का शिकार हो गए. लोगों ने भात के चलते मिश्री-मेवा खाया था, जिससे वह सभी बीमार पड़ गए. इस घटना में लगभग 180 लोग बीमार हुए हैं, जिनका इलाज अस्पताल में जारी है. वहीं, घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया.

घटना दौसा जिले के मंडावरी थाना क्षेत्र के बिलौना कला गांव की है. यहां एक घर में विवाह में भात का कार्यक्रम था. इस कार्यक्रम में कई भातई एवं गांव के लोगों ने खाना खाया था. यहां खाने के एक हिस्से के रुप में लोगों को मिश्री-मेवा दिया गया था.स्थानीय लोगों के अनुसार, मिश्री-मेवा खाने के पश्चात् सभी की तबियत ख़राब होने लगी. 22 मई की रात लगभग 1 बजे से ही लोगों को पेट दर्द और उल्टियों की कम्पलेन होने लगी, फिर सभी को तुरंत पास के सामुदायिक स्वास्थय केंद्र बगड़ी ले जाया गया, देखते ही देखते यहां रोगियों का आंकड़ा बढ़ता चला गया. प्रातः तक लगभग 180 लोग रोगी अस्पताल पहुंच गए. इस वजह से बगड़ी अस्पताल से भी बड़े आंकड़े में रोगियों को लालसोट अस्पताल भेजा गया, जहां दोनों अस्पतालों में रोगियों का इलाज किया जा रहा है.

वहीं, फूड प्वाइजनिंग की घटना सामने आने के बाद दोसा से मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी चिकित्सक सीताराम मीणा भी मौके पर पहुंच गए तथा गांव में ही चिकित्सक और नर्सिंग कर्मचारियों को तैनात किया ताकि लोगों का गांव में ही इलाज किया जा सके. CMHO चिकित्सक सीताराम मीणा ने कहा कि पहली अहमियत यह है कि फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए लोगों को शीघ्र से रिकवर किया जाए तथा उन्हें बेहतर इलाज मौजूद कराया जाए. साथ ही बोला कि इस मुद्दे में भात के कार्यक्रम में जो भी खाना खाया गया था, उसके सैंपल इकट्ठा किए जाएंगे तथा टेस्ट के लिए भेजे जाएंगे. अभी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मिश्री-मावे का नमूना लिया गया है तथा टेस्ट के लिए भेजा गया है.

 

Related Articles

Back to top button