लेटैस्ट न्यूज़

लोकसभा चुनाव 2024: पाकुड़ में कार की डिक्की से मिली 17 लाख की अवैध लॉटरी

Lok Sabha Election 2024: पाकुड़-लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर लगातार वाहनों की जांच की जा रही है. खासकर बॉर्डर इलाकों में पुलिस चौकस है. इसी क्रम में झारखंड के पाकुड़ जिले के पाकुड़ थाना क्षेत्र के चौड़ामोड़ चेकपोस्ट के निकट हिरणपुर पुलिस द्वारा करीब 17 लाख रुपए की गैरकानूनी लॉटरी बरामद की गयी है. पुलिस ने कार बरामद करते हुए गाड़ी चालक को अरैस्ट कर कारावास भेज दिया है.

जानकारी के मुताबिक अंतरजिला गाड़ी जांच के दौरान पाकुड़ पुलिस स्टेशन के एआईआई सुभोजित कुमार पुलिस के साथ वाहनों की जांच कर रहे थे. इसी दौरान कोटालपोखर की ओर से आ रही कार (जेएच10बीएस 5745) को जांच के लिए रोका गया. तलाशी लेने पर कार की डिक्की से करीब 17 लाख रुपए की गैरकानूनी लॉटरी (एटीएम टिकट) बरामद की गयी. पुलिस ने गाड़ी चालक हिरणपुर के सुंदरपुर निवासी सोनू स्वर्णकार को अरैस्ट कर लिया गया.

कार ड्राइवर को पुलिस ने भेजा जेल
एसडीपीओ डीएन आजाद ने पत्रकारों को कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अंतरजिला गाड़ी जांच अभियान चलाया जा रहा है. इसी दौरान कार की डिक्की की तलाशी लेने पर करीब 17 लाख रुपये की गैरकानूनी लॉटरी बरामद की गयी है. कार को बरामद कर चालक को अरैस्ट कर कारावास भेज दिया गया. एसडीपीओ ने बोला कि इस मुद्दे में आरोपी पुरुष से पूछताछ में कई बातें सामने आयी हैं. पुलिस इस पर अनुसंधान कर रही है.

फल-फूल रहा गैरकानूनी लॉटरी का धंधा
बता दें कि हिरणपुर बाजार सहित पाकुड़ जिलेभर में गैरकानूनी लॉटरी का धंधा चोरी-छिपे तेजी से फल-फूल रहा है. इसको लेकर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है, लेकिन गैरकानूनी लॉटरी धंधेबाज लगातार लोगों को कमाई का झांसा देकर इस धंधे में शामिल कर रहे हैं. इनके विरुद्ध ठोस कार्रवाई नहीं होने के कारण यह धंधा जारी है. इनके विरुद्ध कई बार कई थानों में कार्रवाई की गयी, लेकिन मुद्दा जस का तस बना रहता है.

Related Articles

Back to top button