लेटैस्ट न्यूज़

मानव तस्करी सूचना मिलने के बाद फ्रांसीसी अधिकारियों ने उड़ान भरने वाली विमान को घेरा

लाइव हिंदी समाचार :- मानव स्मग्लिंग की कम्पलेन के कारण उड़ान बंद होने के बाद फ्रांस में फंसे 276 लोग कल मुंबई पहुंचे. 27 लोग वहां रहने की इजाजत मांग रहे हैं पिछले हफ्ते दुबई से लीजेंड एयरलाइंस की एक उड़ान निकारागुआ जा रही थी, जिसमें 11 बच्चों (अकेले) सहित 303 लोग सवार थे. विमान ईंधन भरने के लिए फ्रांस के वाड्रे हवाई अड्डे पर उतरा. मानव स्मग्लिंग होने की सूचना मिलने के बाद फ्रांसीसी ऑफिसरों ने विमान को घेर लिया. रहने वालों को हवाई अड्डे पर ठहराया गया. दो यात्रियों से फ्रांसीसी पुलिस ऑफिसरों ने चार दिनों तक पूछताछ की. और यात्रियों से इन्साफ विभाग द्वारा पूछताछ की गई. इसमें पता चला कि सभी यात्रियों ने अपनी मर्जी से यात्रा की थी इसके बाद उन्होंने फ्लाइट को वहां से उड़ान भरने की इजाजत दे दी

27 अनुपस्थित: इसके बाद, परसों वाड्री हवाईअड्डे से रवाना हुई उड़ान कल सुबह 4 बजे मुंबई पहुंची. सिर्फ़ 276 यात्री आये. इनमें से अधिकांश भारतीय हैं कहा जाता है कि 5 बच्चों समेत 25 लोगों ने फ्रांस में रहने की इजाजत मांगी है. यह पता नहीं चल पाया है कि वे वहां किस राष्ट्रीयता से रह रहे हैं. तरराष्ट्रीय कानून के अनुसार, शरण चाहने वालों को उनके गृह राष्ट्रों में वापस नहीं भेजा जा सकता है, और फ्रांस में दो लोगों की पुलिस मानव स्मग्लिंग के शक में जांच कर रही है.

चेहरा ढक कर इस फ्लाइट से मुंबई पहुंचे यात्रियों को सुबह 8.30 बजे एयरपोर्ट से बाहर जाने की इजाजत दी गई कहा गया है कि वे अपना चेहरा ढंककर बाहर गए थे. और उनमें से ज्यादातर पंजाब और हरियाणा राज्यों से हैं. कहा जाता है कि उन्होंने अपनी यात्रा के बारे में मीडिया को जानकारी देने से इनकार कर दिया है. हालांकि, एक यात्री ने कहा, ”फ्रांसीसी ऑफिसरों ने उन्हें अपने खर्च पर अपने गृहनगर वापस जाने का आदेश दिया” हालांकि, फ्रांसीसी अधिकारी मुद्दे की जांच जारी रख रहे हैं जो लोग गैरकानूनी रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवास करना चाहते हैं वे निकारागुआ जाते हैं मध्य अमेरिका और वहां से संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवेश करना जरूरी है.

Related Articles

Back to top button