लेटैस्ट न्यूज़

महुआ मोइत्रा के कार्यालय पर CBI का छापा, किया जिक्र

लोकसभा चुनाव तक केंद्रीय एजेंसियों को विपक्ष के विरुद्ध कार्रवाई करने से रोक लगाने की मांग की गई है. तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को निर्वाचन आयोग से अपील कि वो केंद्रीय एजेंसियों को चुनाव होने तक तृण मूल काँग्रेस समेत बीजेपी के अन्य प्रतिद्वंद्वी दलों के उम्मीदवारों, नेताओं और कार्यकर्ताओं के विरुद्ध कार्रवाई करने पर रोक लगाए. इसमें प्रवर्तन निदेशालय (ED), केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI), राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और इनकम टैक्स विभाग जैसी एजेंसियों का जिक्र है. तृण मूल काँग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल (डेरेक ओ ब्रायन, डोला सेन, साकेत गोखले और सागरिका घोष) ने मुख्य चुनाव आयुक्त और चुनाव आयुक्तों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने विपक्षी दलों के विरुद्ध बीजेपी की ओर से केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का इल्जाम लगाते हुए एक ज्ञापन सौंपा.

टीएमसी नेताओं ने निर्वाचन आयोग से लोकसभा चुनाव में सियासी दलों के लिए समान अवसर सुनिश्चित करने की आवश्यकता बताई. इसके लिए ईडी, सीबीआई, आईटी विभाग और एनआईए के निदेशकों को स्थानांतरित करने का भी आग्रह किया गया. तृणमूल नेताओं ने उन घटनाओं का हवाला दिया जहां केंद्रीय एजेंसियों ने उनकी पार्टी के उम्मीदवारों के विरुद्ध कार्रवाई की है. गोखले ने बैठक के बाद कहा, ‘कल हर एक विपक्षी दल सहमत था. विपक्षी गठबंधन इण्डिया की रैली में एक प्रस्ताव पारित किया गया था कि केंद्रीय एजेंसियों की ओर से अभूतपूर्व और पक्षपातपूर्ण कार्रवाई की जा रही है. हमने केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाइयों में वृद्धि देखी है.

इस सूची में महुआ मोइत्रा के कार्यालय पर CBI का छापा जिक्र किया गया है. चंद्रनाथ सिन्हा (पश्चिम बंगाल में सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यम और वस्त्र के प्रभारी मंत्र) के विरुद्ध प्रवर्तन निदेशालय के समन, कोलकाता नगर निगम की पार्षद जुई बिस्वास के विरुद्ध इनकम टैक्स छापा और पश्चिम बंगाल में NIA की ओर से कई तृण मूल काँग्रेस कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी का जिक्र है. वहीं, आयोग ने स्त्रियों की गरिमा के विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणियों के लिए सोमवार को भाजपा के नेता दिलीप घोष और कांग्रेस पार्टी की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत को फटकार लगाई है. घोष ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और श्रीनेत ने अदाकारा कंगना रनौत के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. आयोग ने बोला कि दोनों नेताओं ने निम्न स्तर का पर्सनल धावा किया और यह आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन है.

Related Articles

Back to top button