लेटैस्ट न्यूज़

भरतपुर का पूर्व राज परिवार में आपसी मतभेद और संपत्ति को लेकर उलझा

भरतपुर. भरतपुर पूर्व राज राजपरिवार टकराव के मुद्दे पर एसडीएम न्यायालय में शुक्रवार को सुनवाई हुई. SDM ने तारीख को बढ़ाते हुए अगली तारीख 28 मई तय की है. इस मुद्दे में हालही विश्वेंद्रसिंह की पत्नी दिव्या सिंह और बेटे अनिरुद्ध सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को परिवार में टकराव की वजह कहा था.

पूर्व राजपरिवार के सदस्य और पूर्व कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह के वकील यशवंत सिंह फौजदार ने कहा कि पूर्व राजपरिवार के महाराज और पूर्व कैबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने एसडीएम न्यायालय में याचिका दाखिल कर वरिष्ठ नागरिक सदस्य होने के चलते भरण पोषण के लिए पत्नी दिव्या और पुत्र अनिरुद्ध से प्रति माह पांच लाख रुपए की मांग की है.

कोर्ट में पूर्व मंत्री विश्वेंद्र सिंह की पत्नी और पुत्र की ओर से किए गए वकील ने अपना पक्ष रखते हुए बोला है कि यह याचिका इस न्यायालय में चलने लायक नहीं है. इसी को लेकर राज परिवार के सदस्य विश्वेंद्र सिंह की ओर से हमारे द्वारा उत्तर पेश किया गया है. दोनों पक्षों के वकीलों की बहस हुई. सब डिविजनल मजिस्ट्रेट भरतपुर द्वारा इस मुद्दे के फैसलों को पेंडिंग रखा गया है. अगली तारीख 24 मई दी गई थी. शुक्रवार को दोनों पक्षों के वकील तारीख पर पहुंचे और एसडीएम ने मुद्दे की फाइल को पढ़ने के लिए कुछ दिन का समय और लगेगा. इसके चलते उन्होंने अगली तारीख 28 मई दी गई है.

भरतपुर का पूर्व राज परिवार में आपसी मतभेद और संपत्ति को लेकर उलझा हुआ है. परिवार के मुखिया भरतपुर के पूर्व राजपरिवार के महाराज विश्वेन्द्र सिंह ने अपनी पत्नी और बेटे पे इल्जाम लगाया है कि अपने ही महल से उन्हें बेदखल कर दिया गया हैद्ध पहले पत्नी और बेटे ने उन्होंने महल में बंधक बना के रखा फिर उनका खाना पीना बंद कर दिया.

उनके बेटे अनिरुद्ध सिंह पर भी इल्जाम है कि उसने अपने पिता विश्वेन्द्र सिंह के साथ मार पीट की और उन्होंने महल से बेदखल कर दिया उनके कपड़े फाड़ दिए और उनका सामान महल के बहार फ़ेंक दिया.अब यह मुद्दा एसडीएम न्यायालय में है. इसकी तारीख 28 मई है. अब देखना होगा इस मुद्दे को लेकर क्या निर्णय होता है.

 

Related Articles

Back to top button