लेटैस्ट न्यूज़

पिल्लूखेड़ा में विदेश भेजने के नाम पर 11 लाख 62 हजार रुपये की हुयी हड़प

जींद, 25 जुलाई (हि). पिल्लूखेड़ा में विदेश भेजने के नाम पर 11 लाख 62 हजार रुपये हड़प लिए गए. पिल्लूखेड़ा थाना पुलिस ने फर्जीवाड़ा सहित विभिन्न धाराओं के अनुसार मुद्दा दर्ज किया है. आरोपियों ने साइपरस की एक यूनिवर्सिटी के फर्जी ऑफर लैटर, अप्रूवल लैटर और हवाई यात्रा की टिकट भेजी, लेकिन आरोपियों का फर्जीवाड़ा पकड़ा गया.

पुलिस को दी कम्पलेन में गांव कालवा निवासी नरेंद्र पुत्र सुलतान ने कहा कि दो वर्ष पहले उसकी पानीपत के टूर-ट्रैवल कार्यालय में गुरुग्राम के न्यू पालम विहार फेज-1 निवासी गुरदीप पुत्र जसंवत से मुलाकात हुई थी. उसने कहा कि उसका वर्क वीजा का अच्छा काम चल रहा है और कुरुक्षेत्र सेक्टर पांच निवासी नेहा पंवार और वह युवाओं को विदेश भेजने का काम करते हैं.

इससे वह उनके झांसे मेें आ गया और अपनी भतीजी बबीता तथा उसके जानकार विशाल पुत्र नरेश को विदेश भेजने की बात उन लोगों के साथ की. गुरदीप और नेहा ने बबीता तथा विशाल का साइपरस का स्टडी वीजा लगवाने की बात कही एवं दोनों के पासपोर्ट, एकेडमिक कागज ले लिए. इसके बाद उन्होंने गांव आकर साढ़े चार लाख रुपए लिए. दो लाख 30 हजार विशाल के भाई आशीष के खाते से औनलाइन ट्रांसफर किए गए. 23 फरवरी 2023 को एक लाख रुपए इन लोगों को दिए गए.

इससे पहले 18 मई 2022 को 50 हजार रुपए, 27 दिसंबर 2022 को 32 हजार रुपए और पांच हजार रुपए, 24 जनवरी 2023 को एक लाख रुपए, 25 फरवरी को 25 हजार रुपए और दो मई को एक लाख 70 हजार रुपए औनलाइन ट्रांजक्शन के जरिए ट्रांसफर किए गए. बबीता और विशाल के वीजा के लिए आरोपियों ने उनसे कुल 11 लाख 62 हजार रुपए ले लिए. इसके बाद गुरदीप ने उसके व्हाट्सएप नंबर पर अप्रूवल लैटर, स्टडी वीजा, साइपरस की एक यूनिवर्सिटी का ऑफर लैटर भेज दिए. इसके साथ ही हवाई यात्रा की टिकट भी थी. जिसके मुताबिक 11 जून को उन्हें साइपरस की फ्लाइट लेनी थी, लेकिन 10 जून को आरोपी नेहा का टेलीफोन आया और फ्लाइट कैंसिल होने की बात कही.

इस पर उन्हें संदेह हुआ तो उन्होंने अपने लेवल पर उनके द्वारा भेजे गए दस्तावेजों की जांच करवाई. इसमें अप्रूवल लैटर, ऑफर लैटर, टिकट सब फर्जी मिले. इसके बाद उन्होंने आरोपियों से टेलीफोन पर बात करने की प्रयास की तो वह बंद मिले. उनके बताए गए पते पर वह पहुंचे तो पता चला कि दोनों किराए पर रहते हैं और कभी कभार ही यहां आते हैं. पिल्लूखेड़ा थाना पुलिस ने गुरदीप और नेहा के विरुद्ध फर्जीवाड़ा समेत विभिन्न धाराओं के अनुसार मुद्दा दर्ज कर जांच प्रारम्भ कर दी है.

Related Articles

Back to top button