लेटैस्ट न्यूज़

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान शांता रंगस्‍वामी ने हरमनप्रीत कौर पर जमकर निकाली भड़ास

Harmanpreet Kaur: बांग्लादेश के विरुद्ध वनडे सीरीज के अंतिम मैच में आउट होने के बाद स्टंप पर बल्ला मारने वालीं भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर इन दिनों चर्चा में हैं. उन्हें अगले 2 इंटरनेशनल मैचों के लिए निलंबित कर दिया गया है. आचार संहिता के दो भिन्न-भिन्न उल्लंघनों के इल्जाम में आईसीसी ने उन पर ये कार्रवाई की है. अब टीम इण्डिया के पूर्व कप्तान शांता रंगस्‍वामी ने हरमनप्रीत कौर पर जमकर भड़ास निकाली है.

शांता रंगास्‍वामी बोलीं- हरमन ने हद पार की

स्पोर्ट्स क्रीडा की समाचार के अनुसार, शांता रंगास्‍वामी ने पीटीआई से वार्ता में कहा, ‘उसका बर्ताव खराब था. यदि वो विकेट गिरने के बाद रुक जाती तो कुछ लोग स्‍वीकार कर लेते, लेकिन प्रेजेंटेशन में हरमन ने जो किया, वो खेल के लिए अच्‍छा नहीं है. वो खराब था और उसने हद पार की.

ऐसा बर्ताव नहीं चलेगा

शांता रंगास्वामी ने अपने बयान में आगे बोला ‘हरमन निश्चित ही हमारी सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक है, लेकिन इस तरह का बर्ताव नहीं चलेगा. इस तरह के एक्‍शन से दोनों राष्ट्रों के बोर्ड का काम अच्‍छा नहीं बचेगा. हरमनप्रीत कौर वहां हमारे राष्ट्र की ब्रांड एम्‍बेस्‍डर बनकर गई और उसी तरह का व्‍यवहार करना चाहिए था.

क्या है पूरा मामला

दरअसल, बांग्लादेश और भारतीय स्त्री टीम के बीच हाल में सीरीज का तीसरा वनडे खेला गया था, जो टाई रहा. इस मैच में भारतीय पारी के 34वें ओवर में हरमनप्रीत कौर को अंपायर ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट दिया. कौर ने इस गेंद पर स्‍वीप शॉट खेलने का कोशिश किया था, जिसे वह मिस कर गयीं और अंपायर ने बांग्‍लादेश की अपील को अंपायर ने स्‍वीकार करते हुए उन्हें आउट दे दिया.

– विज्ञापन –

क्यों नाराज हुई थीं हरमनप्रीत कौर

बताया जा रहा है कि हरमनप्रीत कौर का मानना था कि गेंद पहले उनके ग्‍लव्‍स पर लगी थी. चूकि डीआरएस की व्‍यवस्‍था नहीं थी, लिहाजा हरमनप्रीत कौर को पवेलियन लौटना पड़ा. गुस्‍से में हरमनप्रीत कौर ने स्‍टंप्‍स पर बल्‍ला दे मारा और अंपायर तनवीर अहमद को खरी खरी सुनाते हुए निराश होकर पवेलियन लौट गईं.

अंपायर को 2 बार सुनाई थी खरी-खोटी

हरमप्रीत का गुस्सा यहीं नहीं थमा, मैच समाप्त होने के बाद जब वह प्रेजेंटेशन सेरेमनी में आयीं तो कौर ने अंपायर स्‍तर की खुलकर निंदा की. ट्रॉफी सेरेमनी में हरमनप्रीत कौर ने व्‍यंग्‍यात्‍मक रूप से अंपायर्स को भी जुड़ने के लिए कहा. इसके बाद से ही हरमनप्रीत कौर की जमकर निंदा हो रही है.

Related Articles

Back to top button