लेटैस्ट न्यूज़

जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट की चर्चाओं को सिरे से किया खारिज, बोले…

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज का अंतिम मैच गुरुवार से खेला जाने वाला है. सीरीज में इंग्लैंड के कद्दावर गेंदबाज जेम्स एंडरसन कुछ खास नहीं कर पाएं हैं. ऐसे में कई एक्सपर्ट्स द्वारा ये संभावना व्यक्त किया जा रहा है कि ओवल टेस्ट उनका अंतिम हो सकता है. हालांकि इन चर्चाओं को एंडरसन ने सिरे से खारिज कर दिया है.

एंडरसन लगातर कर रहे निराश

दिग्गज क्रिकेटर तीन टेस्ट मैचों की छह पारियों में केवल चार विकेट लेने में सफल रहा है. एंडरसन को लीड्स के हेडिंग्ले में तीसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन से भी बाहर रखा गया था.जेम्स एंडरसन के निराशाजनक प्रदर्शन का कारण गति में कमी और गेंद को स्विंग कराने में असमर्थता है. जबकि कई पूर्व क्रिकेटरों का मानना ​​था कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज का समय समाप्त हो गया है, वह स्वयं इसके उल्टा सोचते हैं.

एंडरसन ने तोड़ी चुप्पी

द टेलीग्राफ के लिए अपने कॉलम में 40 वर्षीय कद्दावर ने दोहराया कि वह खिलाड़ियों की वर्तमान पीढ़ी के आसपास रहने का आनंद ले रहे हैं. एंडरसन ने कहा, “मुझे निश्चित रूप से इस श्रृंखला में वह रिटर्न नहीं मिला जो मैं चाहता था.हर कोई बुरे दौर से गुजरता है, लेकिन आप नहीं चाहते कि यह हमारे द्वारा खेली जाने वाली सबसे हाई-प्रोफाइल श्रृंखला में हो. दस या 15 वर्ष पहले बहस इस बात पर होती थी कि क्या मुझे हटा दिया जाना चाहिए. अब यह मेरे भविष्य के बारे में है. मैं इसे समझता हूं. यह ओवल है, एक श्रृंखला का अंत और अटकलों का समय है.

रिटायरमेंट को लेकर कोई विचार नहीं- एंडरसन

टेस्ट में 650 से भी अधिक विकेट लेने वाले अनुभवी गेंदबाज ने आगे बोला कि “मुझे टेस्ट क्रिकेट खेलना उतना ही पसंद है जितना पहले था और इंग्लैंड के क्रिकेटर के रूप में यह मेरा पसंदीदा समय है. बस इस समूह के आसपास रहना, जिस तरह से हम खेलते हैं और मैदान पर हम कैसे आनंद लेते हैं. सन्यास के बारे में कोई विचार नहीं है.

जेम्स एंडरसन का करियर रिकॉर्ड

जेम्स एंडरसन लगभग दो दशकों से इंग्लैंड टीम में हैं. उन्होंने 182 टेस्ट मैचों में 689 विकेट लिए हैं, जो तेज गेंदबाजों में सबसे अधिक है. कुल मिलाकर, वह मुथैया मुरलीधरन (800) और शेन वार्न (708) के बाद टेस्ट इतिहास में तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

Related Articles

Back to top button