लेटैस्ट न्यूज़

घात लगाकर बैठे तेंदुए ने महिला को दबोचा, शोर मचाया तो नरेगा मजदूरों ने बचाया

जिले के मावली क्षेत्र में सोमवार को बकरियां चरा रही स्त्री पर घात लगाकर बैठे तेंदुए ने धावा कर दिया. स्त्री के शोर मचाने पर पास ही काम कर रहे नरेगा मजदूरों दौड़कर उसे बचाया.

घटना मावली के नजदीक मारूवास गांव की है. सुबह दस बजे थे. मारूवास की हेमी बाई गमेती (60) तब रोजाना की तरह बकरियां चराने गांव के पास ही अपने खेत पर गई हुई थी. उसी दौरान तेंदुए ने उस पर धावा कर दिया.

हेमीबाई की चीख सुनकर वहां पास ही मनरेगा का कार्य करने वाले मजदूर दौड़ आए और उन्होंने शोर मचाते हुए स्त्री को तेंदुए के चंगुल से बचा लिया. बड़ी संख्या में लोगों को आते देख तेंदुआ वहां से फरार हो गया. बाद में स्त्री को नजदीकी प्राथमिक चिकित्सा केन्द्र ले जाया गया. जहां प्राथमिक इलाज के बाद परिजन उसे क्षेत्र के निजी हॉस्पिटल ले गए.

मारूवास के ग्रामीणों ने कहा की नऊवा ग्राम पंचायत के सभी गांव इसमें मारूवास भी शामिल है, अरावली की पहाड़ियों से घिरे हुए हैं. कुछ दिनों पहले ही लकड़ियां लेने गई स्त्री पर भी तेंदुए ने धावा कर दिया था जिसमें उस स्त्री की मृत्यु हो गई थी. इसके नजदीकी गांव रायजी का गुड़ा और लाडियों का खेड़ा में भी ग्रामीणों में लेपर्ड ने धावा कर दिया था जिससे ग्रामीण घायल हो गए थे. ग्रामीणों ने कहा कि नऊवा में अरावली की पहाड़ियों में युद्ध स्तर पर गैरकानूनी खनन का कार्य होता है वहां ब्लास्टिंग का कार्य भी होता है जिससे कई बार लेपर्ड जनसंख्या क्षेत्र में आकर ग्रामीणों पर धावा कर देता है.

Related Articles

Back to top button