लेटैस्ट न्यूज़

आबादी क्षेत्र में पहाड़ी पर पैंथर नजर आने से ग्रामीणों में दहशत का माहोल

जनसंख्या क्षेत्र की पहाड़ी पे पैंथर का मुमेंट

आबादी क्षेत्र में पहाड़ी पर पैंथर नजर आने से ग्रामीणों में भय का माहोल है तो वन विभाग के ऑफिसरों द्वारा खाली पिंजरा लगाकर फ़ॉर्मेल्टी पूरी करने से गुस्सा भी है . मुद्दा मांडल क्षैत्र के धुलखेड़ा का है . यहां जनसंख्या के निकट विद्यालय के पास स्थित पहाड

बीती देर शाम को भी ग्रामीणों को पहाड़ी पर पैंथर कुत्ते का शिकार करने के लिए घूमता दिखाई दिया. पैंथर की मूमेंट से ग्रामीणों में लगातार भय का माहौल है. कल शाम को भी कस्बे के ग्रामीण ईश्वर माली, बाबू माली, शंकर माली, शिव माली, कैलाश माली ने विद्यालय बिल्डिंग के पास माता मंदिर के पीछे की तरफ पैंथर को घूमते देखा और वीडियो बना लिया .

N

वन विभाग द्वारा लगाया खाली पिंजरा

ग्रामीणों ने कहा कि पैंथर एक कुत्ते के शिकार के लिए वहां तक आया. ग्रामीणों का बोलना है की यह पहाड़ी जनसंख्या ने एकदम निकट है. महज सौ मीटर की दूरी पर ग्रामीणों के मकान बने हुए है. खेत पर जाने वाले अधिकतर लोगों का इसी रास्ते से निकलना होता है . अभी विद्यालय बंद है लेकिन यही स्थिति रही तो बाद में विद्यालय चालू होने के बाद बच्चों के लिए खतरा बना रहेगा. क्षैत्र के भादू, मेजा इत्यादि गांवो के लोगों के भीलवाड़ा जाने का सीधा रास्ता भी यहीं से होकर गुजरता है.

पहाड़ियों पर घूमता पैंथर

ग्रामीण राजू माली ने कहा की उसने खेत पर जाते समय एक माह में करीब 5 बार पैंथर को देखा है. अब खेत पर जाने भी डर लगता है. पालतू जानवरों को अब जंगल में चराने की स्थिति भी नही रही जिससे परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ग्रामीणों द्वारा वन विभाग को सूचना देने के बाद भी पिंजरा लगाने के नाम पर फ़ॉर्मल्टी की जा रही है . एक पिंजरा लगाया वो भी दो किमी दूर , इसमें पैंथर के खाने के लिए कुछ नहीं रखा . खाली पिंजरे की ओर पैंथर आ ही नहीं रहा .ग्रामीणों ने पैंथर को पकड़ने के लिए प्रॉपर प्लान करें और ग्रामीणों को भय से राहत दिलायें .

Related Articles

Back to top button