लेटैस्ट न्यूज़

अगले तीन घंटों में राजस्थान, हरियाणा समेत इन प्रदेश में तेज हवाओं के साथ गिरने वाली है बिजली

मौसम विभाग ने राष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में बारिश और तूफान को लेकर चेतावनी जारी की है शनिवार (13 अप्रैल) को आईएमडी ने भविष्यवाणी की थी कि अगले तीन घंटों में उत्तरी राजस्थान, दक्षिणी हरियाणा, पश्चिमी दिल्ली, उत्तरी मध्य प्रदेश में तेज हवाओं के साथ बिजली गिर सकती है.

इन जगहों पर आंधी-तूफान की संभावना

मौसम विभाग ने बोला कि इन जगहों पर बारिश और आंधी के साथ 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है इसके अतिरिक्त इन जगहों पर ओलावृष्टि की भी आसार है आईएमडी के अनुसार, 13-15 अप्रैल के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में आंधी, बिजली और तेज़ हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ मामूली से मध्यम बारिश होने की आशा है.

उत्तर हिंदुस्तान में भारी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, 13 से 15 अप्रैल के बीच पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान में तेज आंधी, बारिश, बिजली गिरने और तेज हवाएं चलने की आसार है. आईएमडी के अनुसार, 13 और 14 अप्रैल को हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और पश्चिम मध्य प्रदेश और 14 अप्रैल को उत्तराखंड, पश्चिम यूपी में भिन्न-भिन्न स्थानों पर ओलावृष्टि होने की आसार है.

अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, असम, मेघालय में 16 अप्रैल के बाद फिर से बारिश होने की आसार है. उत्तर-पश्चिम हिंदुस्तान में 13, 14 और 15 अप्रैल तक बारिश की स्थिति बनी रहने की आसार है. मौसम विभाग के मुताबिक, कर्नाटक के ज्यादातर जिलों में 17 अप्रैल तक बारिश होने की आसार है

इन जगहों पर भारी लहरें

पूर्वी हवाओं के कारण, दक्षिणी तमिलनाडु और केरल में भिन्न-भिन्न स्थानों पर मध्यम बारिश होने की आसार है. पिछले 24 घंटों में राष्ट्र के किसी भी हिस्से में लू रिकॉर्ड नहीं की गई है और अगले दो दिनों तक इसकी कोई आसार नहीं है ओडिशा और तटीय आंध्र प्रदेश में 15 अप्रैल से लू चलने की आसार है.

Related Articles

Back to top button