लेटैस्ट न्यूज़

सुनील जाखड़ ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर आदमपुर हवाई अड्डे का नाम गुरु रविदास रखने का किया अनुरोध

Narendra Modi: बीजेपी (भाजपा) की पंजाब इकाई के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने बृहस्पतिवार को पीएम नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर जालंधर के आदमपुर हवाई अड्डे का नाम गुरु रविदास के नाम पर रखने का निवेदन किया.

प्रधानमंत्री मोदी ने 30 मई को पंजाब के होशियारपुर में अपनी एक चुनावी रैली में बोला था कि उनकी ख़्वाहिश है कि आदमपुर हवाई अड्डे का नाम गुरु रविदास के नाम पर रखा जाए.

उन्होंने बोला था कि गरीबों का कल्याण उनकी गवर्नमेंट की सर्वोच्च अहमियत है और इसमें गुरु रविदास एक प्रमुख प्रेरणा हैं. पीएम मोदी ने 10 मार्च को आदमपुर हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवनों का डिजिटल ढंग से उद्घाटन किया था.

पंजाब बीजेपी प्रमुख जाखड़ ने अपने पत्र में मोदी को तीसरी बार पीएम बनने पर शुभकामना दी. जाखड़ ने कहा, “भारत के पीएम के तौर पर आपके तीसरे कार्यकाल ने राष्ट्र के लोगों, खासकर पंजाब के लोगों को नई ऊर्जा दी है और वे आपको विकसित हिंदुस्तान के प्रतीक के रूप में देखते हैं. पंजाब के लोगों की ओर से मैं आपको इस ऐतिहासिक दुर्लभ उपलब्धि के लिए शुभकामना देना चाहता हूं.

उन्होंने कहा, “मैं इस अवसर पर आपका ध्यान दो मुद्दों की ओर आकृष्ट करना चाहता हूं, जिनका लोगों के मन पर गहरा भावनात्मक-आध्यात्मिक असर है. ये मामले समाज के प्रति आपकी प्रतिबद्धता से भी मेल खाते हैं.

भाजपा नेता जाखड़ ने कहा, “पंजाब की अपनी हालिया यात्रा के दौरान आपने जो बोला था, उसके मुताबिक आदमपुर हवाई अड्डे का नाम 15वीं शताब्दी के आध्यात्मिक संत गुरु रविदास के नाम पर रखना हिंदुस्तान को जोड़ने वाली विविधता में आध्यात्मिकता के चरित्र को मजबूत करने में जरूरी किरदार निभाएगा. यह पंजाब के लोगों की लंबे समय से लंबित मांग भी रही है.

जाखड़ ने पीएम से यह भी निवेदन किया कि दिल्ली के तुगलकाबाद क्षेत्र में गुरु रविदास मंदिर का पुनर्निर्माण किया जाना है, इसलिए मंदिर के आसपास के क्षेत्र को एक शांत उद्यान के रूप में विकसित करने पर विचार करना मुनासिब होगा.

Related Articles

Back to top button