लेटैस्ट न्यूज़

यूपी, बिहार से मजदूर लेकर आ रही बस को तेज रफ्तार ट्रॉले ने मारी टक्कर, हादसे में 25 घायल

पंजाब के खन्ना में नेशनल हाईवे पर गुरुवार आधी रात को बड़ा दुर्घटना हुआ. यहां एक बस को पीछे से तेज रफ्तार ट्रॉले ने भिड़न्त मार दी, जिससे बस करीब 150 मीटर दूर जाकर बिजली के ट्रांसफॉर्मर से टकरा गई. इस हादसे में करीब 25 लोग घायल हो गए.

बताया जा रहा है कि यह बस यूपी और बिहार से मजदूर लेकर आ रही थी. घटना में घायल हुए लोगों में महिलाएं और बच्चे भी हैं. इन्हें सिविल हॉस्पिटल खन्ना में भर्ती कराया गया.

लेबर उतारने रुकी थी बस
जानकारी के अनुसार, पंजाब में धान लगाने के लिए बिहार और उत्तर प्रदेश से करीब 65 मजदूर बस में आ रहे थे. आधी लेबर को खन्ना में उतरना था. रात करीब साढ़े 12 बजे के बस नेशनल हाईवे पर गुरु अमरदास बाजार के सामने बने कट पर रुकी. अभी कुछ मजदूर उतरे थे कि तभी पीछे से तेज रफ्तार ट्रॉले आकर बस से टकरा गया.

टक्कर इतनी जोरदार थी कि दूर तक इसकी आवाज सुनाई दी. इस भिड़न्त से श्रमिकों में चीख पुकार मच गई. साथ ही भिड़न्त लगने से बस आगे बढ़ गई और करीब डेढ़ सौ मीटर दूर जाकर एक ट्रांसफॉर्मर से टकराई. इससे भी जोरदार धमाका हुआ.

 

पार्किंग ठेकेदार निजी एंबुलेंस लेकर पहुंचा
जोरदार धमाके की आवाज सुनकर पास ही सिविल हॉस्पिटल में उपस्थित पार्किंग ठेकेदार बलजिंदर सिंह टीटू अपने साथियों समेत मौके पर पहुंचे. उन्होंने एंबुलेंस बुलाई और घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाना प्रारम्भ किया. साथ ही 108 एंबुलेंस और पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी.

राहगीर भी घायलों की सहायता के लिए रुके. सड़क सुरक्षा फोर्स ने सभी के योगदान से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. सिटी थाना-2 के SHO गुरमीत सिंह ने अपनी टीम समेत मौके पर पहुंच रोड क्लियर करवाया और घायलों की सहायता की.

ट्रॉले का टायर फटने से दुर्घटना हुआ
हादसे में बस को आग नहीं लगी, जिससे बड़ा बचाव हुआ है. जब ट्रॉले की भिड़न्त के बाद बस ट्रांसफॉर्मर से टकराई तो धमाके के साथ आग भी निकली. यह भी बचाव रहा कि बस में करंट नहीं आया. इससे भी बड़ा हानि हो सकता था. सिटी थाना-2 के SHO के मुताबिक ट्रॉले का टायर फटने की वजह से दुर्घटना हुआ है.

Related Articles

Back to top button