लेटैस्ट न्यूज़

मध्य प्रदेश के धार की भोजशाला में एएसआई सर्वे का आज है 22 वां दिन

MP Dhar Bhojshala Asi Survey: मध्य प्रदेश के धार की भोजशाला में एएसआई सर्वे किया जा रहा है. एएसआई सर्वे का आज 22 वां दिन है. बता दें कि सुबह 6:00 बजे ही एएसआई सर्वे टीम ने भोजशाला परिसर के अंदर पहुंची. बता दें कि 18 आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इण्डिया ऑफिसरों की टीम भोजशाला का सर्वे कर रही है.

ASI सर्वे का आज 22वां दिन

आज शुक्रवार होने के चलते दोपहर 12 बजे तक ही सर्वे किया जाएगा. दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक भोजशाला में नमाज होगी. आर्कियोलॉजिकल सर्वे आफ इण्डिया ने मुसलमान समाज को यहां पर नमाज करने की अनुमति दी है. नमाज के बाद फिर एएसआई टीम सर्वे करेगी. मुख्य परिसर और उसके 50 मीटर के दायरे में सर्वे किया जाएगा.

भोजशाला मुक्ति यज्ञ के संयोजक गोपाल शर्मा,और हिंदू फ्रंट फॉर जस्टिस के याचिकाकर्ता आशीष गोयल भी भोजशाला पहुंचे. आशीष गोयल ने कहा कि अब तक सर्वे की टीम जो भी साक्ष्य मिले हैं उनकी फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी दोबारा से की जा रही है. साक्ष्यों की ब्रशिंग क्लीनिंग की जा रही है उनकी कोडिंग की जा रही है और अब इन साक्ष्यों को लैब में भेजा जाएगा. उन्होंने कहा कि जल्द ही जीपीएस, जीपीआर मशीन समेत कुछ बड़ी मशीनें भी भोजशाला में सर्वे के लिए पहुंचेगी. आज दोपहर 12 बजे तक में दरगाह परिसर में भोजशाला के पीछे का सर्वे हो पाएगा. इसके बाद टीम बाहर निकल जाएगी . बता दें कि आज लगभग आज 6 घंटे तक सर्वे किया जाएगा.

हिंदू फ्रंट फॉर जस्टिस के याचिकाकर्ता आशीष गोयल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के द्वारा जो आर्कियोलॉजिकल सर्वे आफ इण्डिया को सर्वेक्षण के जो आदेश दिए गए हैं उसमें लगातार 21 दिन तक सर्वे हो चुका है. बिना रुके सर्वे का काम तेजी से चल रहा है. उन्होंने बोला कि जितनी शीघ्र साक्ष्य जाएंगे और साक्ष्य के रिज़ल्ट आएंगे सर्वेक्षण अपनी मंजिल तक पहुंचेगा.

Related Articles

Back to top button