लेटैस्ट न्यूज़

भोपाल में एक गुस्साए हाथी ने महावत को मार डाला कुचलकर

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक गुस्साए हाथी ने महावत को कुचलकर मार डाला. दूसरे महावत साथियों की समाचार पर मौके पर पहुंची पुलिस हाथी को हिरासत में लेकर पुलिस स्टेशन ले आई है. छोला मंदिर थाना पुलिस ने बताया, भोपाल के भानपुर ब्रिज के पास की यह घटना है. बुधवार रात सतना जिला निवासी नरेंद्र कपड़िया (55) को पालतू हाथी ने सूंड से उठाकर पटक दिया तथा फिर घसीटने के पश्चात् पैर से कुचलकर मार डाला.

दरअसल, नरेंद्र समेत 5 महावतों का समूह पालतू मादा हाथी जानकी को देशभर में घुमाकर दान दक्षिणा जुटाते थे. महावतों सहित हाथी का भी खर्च उसी पैसे से चलता था. पिछले दिन पांचों महावत भोपाल से पड़ोसी जिले विदिशा की तरफ रवाना हुए थे. मगर देर रात एक खेत में हाथी को पेड़ के नीचे बांधकर सो गए. इसी बीच, देर रात हाथी अचानक रात को चिंघाड़ने लगा तथा जब तक कोई कुछ समझ पाता, तब तक गुस्साए जानवर ने सोए हुए महावत नरेंद्र को अपनी सूंड से उठाकर जमीन पर पटक दिया तथा इसके बाद घसीटते हुए पैर से कुचलकर मार डाला. मौके पर ही महावत की मृत्यु हो गई. मृतक के साथी भूपेंद्र ने बताया, “हाथी ने नरेंद्र को उठाया एवं उसे कई बार जमीन पर पटका और इसके बाद उसे रौंद दिया. हमने उसे बचाने का कोशिश किया, किन्तु हम सफल नहीं हुए. फिर हमने पुलिस को टेलीफोन किया.

वहीं, मृतक के भतीजे दीपक कपाड़िया ने दावा किया कि हाथी ने दो साल पहले एक शख्स को मार डाला था तथा बीते साल एक आदमी पर धावा किया था. उन्होंने बोला कि हाथी को वन विभाग को सौंप दिया जाना चाहिए. टीआई सुरेश चंद्र नागर ने बताया, हाथी को चोला मंदिर थाने परिसर में एक वृक्ष से बांध दिया गया है. हम वन विभाग से संपर्क करने का कोशिश कर रहे हैं, जिससे वे हाथी को ले जा सकें. हालांकि, यह अब सामान्य बर्ताव कर रहा है. मृतक का महावत दोस्त भूपेंद्र जानवर पर नजर रख रहा है. वहीं, पुलिस अधिकारी ने कहा कि महावत का मृतशरीर सतना में उसके घरवालों के पास भेज दिया गया है. महावत के दोस्तों ने दावा किया कि हाथी तापमान बढ़ने के कारण आक्रामक हो जाता है तथा उसने पहले भी एक शख्स को मार डाला था. इस दावे को लेकर पुलिस अधिकारी अब वन विभाग के अफसरों से संपर्क में हैं.

 

Related Articles

Back to top button