लेटैस्ट न्यूज़

भगवान महावीर की शोभायात्रा एवं जैन बंधुओं का नया बाजार चौपड़ पर किया स्वागत

 

अजमेर. सृष्टि के सबसे प्राचीन जैन धर्म को प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचना आज की नयी पीढ़ी के लिए अति जरूरी है. बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और वैश्य समाज की स्थापना करने वाले प्रथम देवनागरी लिपि को शुरुआत करने वाले ईश्वर आदिनाथ से लेकर ईश्वर महावीर तक प्रत्येक तीर्थंकर ने अपने जीवन में ऐसे उपदेश दिए जो आज के मानव जीवन में अत्यंत जरूरी है और आज के परिपेक्ष में तो अति जरूरी है जब नैतिक मूल्यों का पतन हो रहा है और जो पाश्चात्य संस्कृति की और हम बढ़ रहे हैं उसे बचाने में जैन धर्म बहुत सहायक सिद्ध हो सकता है.

उमेश गर्ग ने कहा कि महावीर जयंती के पावन अवसर पर संपूर्ण अंतराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन की ओर से ईश्वर महावीर स्वामी केचरणों में श्रीफल भेंट किया गया साथ ही आचार्य मुनिवर उपाध्याय वृषभानंद के चरणों में भी वैश्य समाज की ओर से श्रीफल भेंट किया गया.

महावीर जयंती के स्वागत में मुख्य संरक्षक कालीचरण दास खंडेलवाल पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष रमाकांत बाल्दी जिला अध्यक्ष रमेश तापडिय़ा जिला महामंत्री उमेश गर्ग जिला कोषाध्यक्ष प्रवीण जैन राजेंद्र मित्तल नवल किशोर गोयल अजय जी गोयल एडवोकेट चिकित्सक विष्णु चौधरी सीमा जी खंडेलवाल इंदु जैन महेंद्र गुप्ता गिरधारी लाल मंगल सत्यनारायण भंसाली महेंद्र जैन मित्तल जगदीश जी हरण प्रदीप बंसल सहित भारी संख्या में समाज बंधु मौजूद रहे. जैन बंधुओं का माला और अर्पणा के माध्यम से स्वागत किया गया.

 

Related Articles

Back to top button