लेटैस्ट न्यूज़

बिस्किट खाने से हंसते खेलते बच्चे की मौत का लाइव वीडियो

Nitrogen Smoke Biscuits : नयी चीजों को लेकर बच्चे बहुत शीघ्र आकर्षित हो जाते हैं. नाइट्रोजन स्मोक्ड बिस्किट को लेकर बच्चों में आजकल जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है. हालांकि यदि आपके बच्चे भी इसके प्रति आकर्षित हैं और इसे ट्राय करना चाहते हैं तो सावधान हो जाइये. इससे जुड़ा एक डरावना वीडियो वायरल हो रहा है.

नाइट्रोजन स्मोक्ड बिस्किट खाने से बच्चे की मौत 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में नाइट्रोजन स्मोक्ड बिस्किट खाने के बाद एक बच्चे की हालत बिगड़ गई. कहा जा रहा है कि नाइट्रोजन स्मोक्ड बिस्किट खाने के बाद इस बच्चे की हालत इतनी खराब हुई कि उसकी मृत्यु हो गई. इसका वीडियो भी सामने आया है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बच्चा दुकान से नाइट्रोजन स्मोक्ड बिस्किट लेकर खाता दिखाई दे रहा है. इसके कुछ ही देर बाद उसकी हालत बिगड़ गई और वह रोने बिलखने लगा. बच्चे के परिजन चिंतित हो गए और कुछ देर बाद ही उसकी मृत्यु हो गई.

खुद को स्वतंत्र फिल्ममेकर बताने वाले @mohandreamer ने वीडियो शेयर कर लिखा कि इस तरह बिकने वाले स्मोक बिस्किट पर तुरंत रोक लगनी चाहिए. धुंआ देखकर बच्चे इसे खाने के लिए उतावले हो जाते हैं. इसमें लिक्विड नाइट्रोजन डाला जाता है. यदि एक चम्मच भी खाया जाए तो ये जान के लिए घातक है. तमिलनाडु गवर्नमेंट को इस पर प्रतिबंध लगाना चाहिए.

 

कुछ लोगों का दावा है कि तमिलनाडु गवर्नमेंट ने चेन्नई में हाल ही में एक सरकारी मेले में दो ऐसे स्टालों के लगाए जाने की अनुमति दी थी. हालांकि ये वायरल वीडियो कहां का हैं, इसके बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन वीडियो खूब शेयर किया जा रहा है.

क्या होता है नाइट्रोजन स्मोक्ड बिस्किट?

बताया जा रहा है कि सामान्य बिस्किट को लिक्विड नाइट्रोजन में डाल कर कुछ मिनटों तक घुमाया जाता है और फिर मुंह में डालते ही पूरा मुंह धुआं से भर जाता है. इस दुकानदार के मुताबिक लिक्विड नाइट्रोजन का तापमान -196°C होता है. इसे स्वास्थय के लिए नुकसानदायक नहीं कहा गया था लेकिन बच्चे की मृत्यु के बाद कई प्रश्न खड़े हो रहे हैं.

 

Related Articles

Back to top button