लेटैस्ट न्यूज़

तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 29 हुई बढ़कर

तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या गुरुवार को बढ़कर 29 हो गई, जबकि कई अन्य लोग कथित तौर पर गैरकानूनी शराब पीने के बाद हॉस्पिटल में भर्ती हैं. जिला कलेक्टर एमएस प्रशांत ने यह जानकारी दी. बीमार लोगों का उपचार कल्लकुरिची सरकारी मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. सूत्रों ने कहा कि पीड़ित बुधवार को कल्लकुरिची में गैरकानूनी शराब ‘पैकेट अरक’ पीने के बाद बीमार हो गए थे.

सीएम एमके स्टालिन ने जांच के आदेश दिए

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने मुद्दे में सीआईडी ​​जांच के आदेश दिए हैं. सीएम ने एक्स पर लिखा, “मैं कल्लाकुरिची में मिलावटी शराब पीने वाले लोगों की मृत्यु की समाचार सुनकर स्तब्ध और दुखी हूं. इस मुद्दे में क्राइम में शामिल लोगों को अरैस्ट किया गया है. इसे रोकने में विफल रहने वाले ऑफिसरों के विरुद्ध भी कार्रवाई की गई है. यदि जनता क्राइम में शामिल लोगों के बारे में जानकारी देती है तो तुरन्त कार्रवाई की जाएगी. समाज को बर्बाद करने वाली ऐसी घटना से कठोरता से निपटा जाएगा.

 

मौतों की समाचार सामने आते ही डीएमके गवर्नमेंट हरकत में आई और जिला कलेक्टर श्रवणकुमार जाटवथ का स्थानांतरण कर दिया. एक अधिकारी ने कहा कि एमएस प्रशांत को कल्लाकुरिची जिले का नया कलेक्टर नियुक्त किया गया है. साथ ही, एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली गवर्नमेंट ने कल्लाकुरिची एसपी समयसिंह मीना को निलंबित कर दिया और रजत चतुर्वेदी को नया एसपी नियुक्त किया. इसके अलावा, कल्लाकुरिची जिले के निषेध विंग के ऑफिसरों सहित नौ पुलिस ऑफिसरों को निलंबित कर दिया गया है.

 

इस बीच, गैरकानूनी शराब बेचने वाले को अरैस्ट कर लिया गया है. ऑफिसरों ने 200 लीटर अरक ​​जब्त किया, जिसमें ‘मेथनॉल’ का मिश्रण पाया गया. उन्होंने कहा, “अरक पीने के बाद पीड़ितों ने उल्टी और पेट दर्द की कम्पलेन की और उन्हें 19 जून को कल्लकुरिची मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया.” विपक्ष के नेता एडप्पादी के पलानीस्वामी ने बोला कि गैरकानूनी अरक पीने के बाद लगभग 40 लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

 

उन्होंने कहा, “डीएमके गवर्नमेंट के सत्ता में आने के बाद से ही गैरकानूनी अरक के सेवन से मौतें जारी हैं और मैं इस मामले को राज्य विधानसभा में भी उठाता रहा हूं और कार्रवाई की मांग करता रहा हूं.” पलानीस्वामी ने इस मामले पर कठोर कार्रवाई की मांग की. पूर्व सीएम ने कहा, “कल्लकुरिची में गरीब लोगों की कीमती जान चली गई है.

 

Related Articles

Back to top button