लेटैस्ट न्यूज़

जालौन में डीएम राजेश कुमार पांडेय ने अपने कार्यालय में लगाया जनता दरबार

जालौन में डीएम राजेश कुमार पांडेय ने गुरुवार को अपने कार्यालय में जनता दरबार लगाया. इस दौरान उन्होंने दूर दराज ग्रामीण इलाकों से आने वाले फरियादियों की शिकायतों को सुना और उनका निस्तारण करते हुए अधीनस्थों को निर्देश जारी किए.

उन्होंने बोला कि सभी तहसीलों के उप जिलाधिकारी और विभागों के विभागाध्यक्ष 10 से 12 बजे तक अपने कार्यालय में पहुंचकर फरियादियों की समस्याओं को सुनें और उनका मौके पर जाकर निस्तारण भी करें.

गुरुवार को डीएम कार्यालय में जनता दर्शन के दौरान डीएम राजेश कुमार पाण्डेय ने सुबह 9.30 बजे से ही एक-एक फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरता सुना गया. कई फरियादियों की जन शिकायतों एवं समस्याओं को मौके पर ही ऑफिसरों को बुलाकर उनका निस्तारण कराया गया और शेष फरियादियों की समस्याओं को सम्बन्धित विभाग के ऑफिसरों ईमेल और उनके मोबाइल पर वाट्सएप भेजकर और टेलीफोन पर वार्ता कर ससमय शिकायतों को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिए.

निर्धारित समय सीमा के अंदर करें निस्तारण
डीएम ने जिला स्तर तहसील और ब्लाक स्तर के ऑफिसरों को निर्देश देते हुए बोला कि सभी अधिकारी अपने मुख्यालय पर निवास करें और 10 से 12 बजे तक अपने कार्यालय में जरूरी रूप से मौजूद रहें. इसके साथ ही जो जन समस्याएं उनके पास भेजी जा रही है, उन समस्याओं को विधिपूर्वक सकारात्मक दृष्टिकोण से गम्भीरता पूर्वक सुना जाए और निर्धारित समय सीमा के अन्दर गुणवत्तापूर्वक निस्तारण करते हुए फरियादी को अवगत भी कराया जाए. शिकायतकर्ता की संतुष्टि के बाद ही कम्पलेन का निस्तारण किया जाए. एसडीएम तहसीलदार और खंड विकास अधिकारी नियमित रूप से अपने कार्यालयों में बैठें और भूमि टकराव पैमाइश चकरोड से कब्ज़ा हटाना, विरासतन और दखल दिहानी पत्थर गढ़ी के प्रकरण खेत में बुवाई से पूर्व करा लिए जाएं.

Related Articles

Back to top button