लेटैस्ट न्यूज़

अतिक्रमण हटाने गई टीम पर अवैध कब्जा धारकों ने किया हमला, एफआईआर दर्ज

1 of 1

khaskhabar.com : बुधवार, 12 जून 2024 7:09 PM

<!–

–>

Illegal occupants attacked the team that went to remove encroachment FIR registered - Noida News in Hindi
<!––>


<!–

–>

ग्रेटर नोएडा . ग्रेटर नोएडा के इटैड़ा गांव में जमीन से गैरकानूनी कब्जा हटाने गई प्राधिकरण की टीम पर गैरकानूनी कब्जा धारकों ने पथराव कर दिया. जिसमें प्राधिकरण के सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. प्राधिकरण की तरफ से गैरकानूनी कब्जा धारकों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई है.

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण इटैड़ा गांव के खसरा नंबर-435 की जमीन लगभग 15 वर्ष पहले अधिग्रहित कर चुका है. अधिकतर किसानों ने मुआवजा भी ले लिया है. कुछ किसानों ने मुआवजा नहीं लिया है तो उनका मुआवजा भी प्राधिकरण ने एडीएम (एलए) के यहां जमा कर रखा है.

कुछ गैरकानूनी कब्जा धारक कुछ हिस्से पर गैरकानूनी दुकानें बनाकर जमीन कब्जाने की प्रयास कर रहे थे. गैरकानूनी कब्जा हटाने के लिए प्राधिकरण की तरफ से पूर्व में ही नोटिस दी गई थी, लेकिन कब्जा धारकों पर कोई असर नहीं हुआ.

बुधवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की वर्क सर्किल 3 की टीम अपने सुरक्षाकर्मियों और पुलिस के साथ गैरकानूनी कब्जे को तोड़ने मौके पर पहुंची. कार्रवाई प्रारम्भ करते ही गैरकानूनी कब्जा धारक कुछ लोगों के साथ मौके पर पहुंचे और कार्रवाई का विरोध करते हुए प्राधिकरण की टीम पर धावा कर दिया. टीम पर पत्थरबाजी करने लगे.

इस हमले में प्राधिकरण के सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए. इसी दौरान एक गैरकानूनी कब्जा धारक को भी चोट आई है. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी हिमांशु वर्मा ने कहा कि प्राधिकरण की तरफ से घटना की एफआईआर बिसरख पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई है.

प्राधिकरण की एसीईओ अन्नपूर्णा गर्ग ने बोला है कि ग्रेटर नोएडा में प्राधिकरण की अनुमति के बिना किसी भी आदमी को अधिसूचित या कब्जा प्राप्त जमीन पर गैरकानूनी निर्माण करने की इजाजत नहीं है. यदि कोई गैरकानूनी निर्माण कर जमीन कब्जाने की प्रयास करेगा तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की समाचार अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

<!– और पढ़े…–>

Web Title-Illegal occupants attacked the team that went to remove encroachment FIR registered

Related Articles

Back to top button