झारखण्ड

हेरोइन बनाने वाली दो फैक्टरियों पर छापा, पांच करोड़ का माल बरामद

दिल्ली पुलिस की क्राइम शाखा की एएनटीएफ यूनिट ने यूपी के बरेली और झारखंड के हज़ारीबाग में नशीला पदार्थ(हेरोइन) बनाने वाले दो फैक्टरियों का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने भिन्न-भिन्न जगहों से मौलवी समेत पांच तस्करों को अरैस्ट किया है. इनके कब्जे से कुल 2.269 किलोग्राम हेरोइन, 1.053 किलोग्राम हेरोइन बनाने का कच्चा मामल, 50 किलोग्राम सोडा पाउडर, 3.201 किलोग्राम रासायनिक (कटा हुआ) और 500 ग्राम तरल रसायन और रंग बरामद किया गया है. बरामद नशीला पदार्थों की मूल्य अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पांच करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है.

 

अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त अमित गोयल ने कहा कि एएनटीएफ ने दिल्ली में एक्टिव नशीला पदार्थों के तस्करों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया हुआ है. अभियान के दौरान एएनटीएफ में तैनात एसआई विशन कुमार को गुप्त सूचना मिली कि एक ड्रग स्मग्लर बरेली उत्तर प्रदेश निवासी मौलवी आतिफ छत्ता रेल चौक फ्लाईओवर क्षेत्र के पास आएगा. इंस्पेक्टर राकेश दूहन की देखरेख में एसआई विशन कुमार और विकासदीप, एएसआई संजय, राजेंद्र और सुनील की टीम ने छत्ता रेल चौक, दिल्ली के पास रेलवे फ्लाईओवर के नीचे घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ लिया. इसके बैग से एक किलो हेरोइन बरामद की गई. आरोपी ने कहा कि उसे हेरोइन बरेली, उत्तर प्रदेश के अशरफ ने अनाज मंडी, नरेला, दिल्ली में उसके रिसीवर तक पहुंचाने के लिए दी थी. पुलिस ने उसे बरेली के एक हॉस्पिटल से अरैस्ट कर लिया.

अशरफ पैर में चोट लगने की वजह से हॉस्पिटल में भर्ती था. उसने कहा कि उसे हेरोइन बरेली के राजू, बैरा, आरिफ, जहांगीरपुरी का इस्लाम और जेजे कॉलोनी, बवाना का अरमान देता था. इसके बाद पुलिस टीम ने आरोपी आरिफ अली को बरेली, उत्तर प्रदेश में उसके किराए के घर से अरैस्ट कर लिया. उसने कहा कि उसे हेरोइन उत्तर प्रदेश के बरेली का रुखसार उर्फ राजू देता है. पुलिस ने टीम ने रुखसार अली को अरैस्ट कर सीता विहार, मढय़िाऊ गांव, थाना जानकीपुरम, लखनऊ स्थित उसके घर से एक फैक्टरी का भंडाफोड़ किया. यहां से 200 ग्राम हेरोइन और 1 किलोग्राम मिश्रण पदार्थ, 500 ग्राम डाई/मिश्रण रंग, 45 किलोग्राम सोडा बरामद किया गया. उसके घर से कच्चे माल से हेरोइन तैयार करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले उपकरण बरामद किए गए.

झारखंड में फैक्टरी का पर्दाफाश-

 

पुलिस ने रुखसार अली के खुलासे के बाद हज़ारी बाग, झारखंड से मोहम्मद मुख्तार अंसारी(45) को अरैस्ट कर लिया. हज़ारीबाग़, झारखंड स्थित उसके घर से फैक्टरी चल रही थी. उसके घर से कुल 1035 ग्राम कच्चा मामल, 359 ग्राम हेरोइन, 1914 ग्राम कट/केमिकल, 5 किलोग्राम सोडा और एक इलेक्ट्रॉनिक वजन मशीन बरामद की गई.

 

 

आतिफ मदरसों में पढ़ाता था…

 

बरेली, उत्तर प्रदेश निवासी मो आतिफ मदरसों में पढ़ाता था. वह अपने बॉस अशरफ के कहने पर अपने दिल्ली स्थित आपूर्तिकर्ताओं को हेरोइन की आपूर्ति करता था. बरेली, उत्तर प्रदेश निवासी अशरफ झारखंड-बरेली-दिल्ली के सिंडिकेट का अहम आदमी था. बरेली उत्तर प्रदेश निवासी आरिफ अली ने ग्रेजुएशन की हुई है. इसने अपने जीजा यानी इस्लाम के साथ नशीला पदार्थों की स्मग्लिंग प्रारम्भ कर दी. अली उर्फ रुखसार उर्फ राजू ने साल 2018 के दौरान पंजाब में मूंगफली का व्यवसाय प्रारम्भ किया था, लेकिन कुछ वित्तीय मुद्दों के कारण उसे इसे बंद करना पड़ा और वह साल 2018 में नशीला पदार्थों की स्मग्लिंग करने लगा.

Related Articles

Back to top button