झारखण्ड

कांग्रेस के लिए, झारखंड उसका वोट बैंक है : अमित शाह

देवघर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पार्टी पर तीखा धावा कहा और इल्जाम लगाया कि राष्ट्र की सबसे पुरानी पार्टी झारखंड को ‘भ्रष्टाचार के एटीएम’ के रूप में देखती है. उन्होंने यह भी इल्जाम लगाया कि कांग्रेस पार्टी और हेमंत सोरेन की झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) राज्य में करप्शन के मुद्दे में एक-दूसरे से कम्पीटिशन कर रहे हैं. गृह मंत्री शाह ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस के लिए, झारखंड उसका वोट बैंक, संपत्ति, भूमि बैंक और करप्शन का एटीएम है. हेमंत सोरेन सहित करप्ट झामुमो नेता कांग्रेस पार्टी की गोद में बैठे हैं.’’

देश को उग्रवादियों से मुक्त कराया

उन्होंने दावा किया कि पीएम मोदी ने न सिर्फ़ झारखंड के बूढ़ा पहाड़ समेत पूरे राष्ट्र को उग्रवादियों से मुक्त कराया, बल्कि ‘आदिवासियों के साथ न्याय’ किया. उन्होंने कहा, ‘‘सोनिया-मनमोहन शासन के दौरान आदिवासियों के लिए बजट कठिन से 25,000 करोड़ रुपये था. पीएम नरेन्द्र मोदी ने 10 सालों में इस बजट को बढ़ाकर 1.25 लाख करोड़ रुपये कर दिया है.’’ बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने इल्जाम लगाया कि झारखंड में पशु स्मग्लिंग बड़े पैमाने पर हो रही है. अमित शाह शाह बीजेपी उम्मीदवार सीता सोरेन के लिए प्रचार कर रहे थे, जो दुमका लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं.

इंडी गठबंधन के पास न नेता, न नीति, न नीयत

इसके बाद देवघर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ पर धावा करते हुए दावा किया कि उसके पास ‘नेता, नीति या नीयत’ नहीं है और सिर्फ़ नरेन्द्र मोदी ही राष्ट्र का पीएम बनने के लिए उपयुक्त हैं. अमित शाह ने यह भी इल्जाम लगाया कि ‘इंडिया’ गठबंधन के नेता वंशवादी राजनीति के पक्षधर हैं.

लालू चाहते हैं उनका बेटा मुख्यमंत्री बने

अमित शाह ने कहा, ‘‘लालू प्रसाद चाहते हैं कि उनका बेटा सीएम बने, उद्धव ठाकरे चाहते हैं कि उनका बेटा सीएम बने, शरद पवार चाहते हैं कि उनकी बेटी सीएम बने, ममता दीदी अपने भतीजे को सीएम बनाना चाहती हैं, स्टालिन अपने बेटे को सीएम बनाना चाहते हैं और सोनिया गांधी अपने बेटे राहुल गांधी को पीएम बनाना चाहती हैं.’’ उन्होंने बोला कि बीजेपी मुसलमानों को दिए गए आरक्षण को समाप्त करके इसे अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को सौंप देगी. (इनपुट-भाषा)

Related Articles

Back to top button