झारखण्ड

कदम-कदम बढ़ाए जा, झारखंड को नोच खाए जा : सीता सोरेन


रांची. झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन पर उनकी भाभी और दुमका लोकसभा सीट से बीजेपी की प्रत्याशी सीता सोरेन ने सोशल मीडिया पर जोरदार धावा कहा है. उन्होंने रविवार को रांची में हेमंत सोरेन के समर्थन में हो रही इण्डिया गठबंधन की रैली के ठीक पहले एक्स पर हेमंत सोरेन का कंधे पर गठरी ढोता हुआ पोस्टर शेयर किया, इस पर लिखा, कदम-कदम बढ़ाए जा, झारखंड को नोच खाए जा.

पोस्टर में इस स्लोगन को इण्डिया एलायंस का एंथम कहा गया है. सीता सोरेन ने लिखा है, “बाती में ऑयल नहीं, जनता से कोई मेल नहीं. करप्शन और अत्याचार से गठबंधन को परहेज नहीं. जिस प्रकार दीया बुझने से पहले खूब तेजी से फड़फड़ाता है, ठीक उसी प्रकार अपना सियासी अस्तित्व मिटने से पहले इंडी गठबंधन वाले अंतिम बार फड़फड़ा रहे हैं.

उन्होंने रैली को लेकर सोशल मीडिया पर कई और पोस्ट शेयर किए. एक अन्य पोस्ट में उन्होंने लिखा है, मुंह में सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए इन नेताओं को झारखंड के आदिवासियों और जल-जंगल-जमीन से कोई सरोकार नहीं है, ये बस अपना अस्तित्व बचाने के लिए इकट्ठा हुए हैं. इन्हें लगता है कि जनता इनके कारनामे को नहीं जानती है, लेकिन इन्हें ये नहीं पता कि जनता इनके इरादे से अच्छी तरह वाकिफ है.

उन्होंने आगे लिखा है, गरीब आदिवासियों की जमीन छीनने वाले आज लोकतंत्र को खतरे में बता रहे हैं. लेकिन वो ये भूल जाते हैं कि जनता के सामने ये नौटंकी नहीं चलने वाली. जनता जानती है कि गरीब के अधिकार पैसा छीनने वाला ये घमंडिया रैकेट ही लोकतंत्र का सबसे बड़ा शत्रु है.

Related Articles

Back to top button