अंतर्राष्ट्रीय

2024 के लिए बाबा वेंगा ने की हैं ये भविष्यवाणियां, सुनकर रह जाएंगे दंग

साल 2023 समाप्त होने वाला है. अब दिसंबर में चंद ही दिन बचे हैं और फिर एक जनवरी से नया वर्ष 2024 प्रारम्भ हो जाएगा. इस वर्ष पूरे विश्व में काफी कुछ नया हुआ. जैसे पिछले वर्ष यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध की आरंभ हुई थी, उसी तरह इस वर्ष हमास और इजरायल के बीच जंग प्रारम्भ हो गई. अगले वर्ष भी काफी कुछ नया होने की आशा है. इसमें से कुछ इन्सानियत की भलाई के लिए होंगे तो कुछ चीजों का असर पूरी दुनिया पर पड़ सकता है. बुल्गारिया की भविष्यवक्ता और जाना पहचाना नाम बाबा वेंगा ने वर्ष 2024 के लिए कई भविष्यवाणियां की हैं. हालांकि, यह भविष्यवाणियां कितनी सच हो सकेंगी, यह तो समय ही बता सकेगा. बाबा वेंगा को मशहूर फ्रांसीसी ज्योतिषी के संदर्भ में बाल्कन का नास्त्रेदमस भी बोला जाता है.

‘न्यूयॉर्क पोस्ट’ के अनुसार, बाबा वेंगा की एक भविष्यवाणी के अनुसार, 2024 में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की उनके ही राष्ट्र के किसी आदमी द्वारा मर्डर कर दी जाएगी. इसके अलावा, एक भविष्यवाणी यूरोपीय आतंक को लेकर भी की गई है. बाबा वेंगा ने संभावना व्यक्त किया कि यूरोप में आतंकवाद में वृद्धि देखी जाएगी और एक बड़ा राष्ट्र अगले वर्ष या तो जैविक हथियारों का परीक्षण करेगा या हमले करेगा. इसके अलावा, उन्होंने भविष्यवाणी की कि अगले साल प्राकृतिक आपदाएं भी काफी संख्या में नजर आएंगी. इसके अलावा, रेडिएशन लेवल में भी बढ़ोतरी हो सकती है.

बाबा वेंगा ने वर्ष 2024 के लिए भविष्यवाणी की है कि बढ़ते कर्ज, अंतरराष्ट्रीय तनाव और पश्चिम से पूर्व की ओर सत्ता का ट्रांसफर आर्थिक संकट को बढ़ावा देगा. उन्होंने यह भी संभावना व्यक्त किया है कि हैकर्स पावर ग्रिड और जल इलाज संयंत्रों जैसे बुनियादी ढांचे को निशाना बनाना प्रारम्भ कर देंगे, जिससे राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बढ़ जाएगा. वेंगा की भविष्यवाणी है कि क्वांटम कंप्यूटिंग में एक बड़ी कामयाबी मिलेगी. क्वांटम कंप्यूटर मानक कंप्यूटरों की तुलना में सूचनाओं को तेजी से प्रोसेस करते हैं.

कब समाप्त हो सकती है दुनिया?
इसके अलावा, वेंगा ने वर्ष 2024 के लिए कुछ अच्छी भविष्यवाणियां भी की हैं. उन्होंने कहा है कि 2024 में दुनिया के पास कैंसर और अल्जाइमर जैसी गंभीर रोंगों का भी उपचार मौजूद होगा. आनें वाले साल के लिए उनकी भविष्यवाणियों के अलावा, एक भविष्यवाणी यह भी है कि वर्ष 2025 और 2028 के बीच दुनिया भूख के निवारण की आशा कर सकती है. उन्होंने यह भी भविष्यवाणी की है कि 2076 में साम्यवाद वापस आएगा. बाबा वेंगा ने अपनी भविष्यवाणी वर्ष 5079 तक ही की है. इसके बाद उनकी भविष्यवाणियां समाप्त हो गई हैं. इसी वजह से बताया जा रहा है कि यही वजह वर्ष होगा, जब दुनिया समाप्त हो जाएगी.

Related Articles

Back to top button