अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्‍ड ट्रंप ने इस दवा के बचाव वाले इस वीडियो का किया समर्थन

अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्‍ड ट्रंप ने इस दवा के बचाव वाले इस वीडियो का किया समर्थन

बीते कुछ दिनों से विश्व में सियासी हलचल बेहद तेज हो गई है. वही इस बीच अमेरिका में एक बार फ‍िर मलेरिया रोधी दवा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्विन चर्चा में है. मंगलवार को अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्‍ड ट्रंप ने मलेरिया रोधी दवा के बचाव वाले इस वीडियो का समर्थन किया.

ह्यूस्टन के एक चिकित्सक का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्विन को COVID-19 के लिए सुरक्षित बताया गया है. इसमें फेस मास्‍क को भी आवश्यक नहीं बताया गया है. 

वही सोशल मीडिया पर जारी इस वीडियो को अमेरिका में बड़े पैमाने पर शेयर किया जा रहा है. प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप के सपोर्ट के साथ विपक्ष भी हरकत में आ गया. सोमवार को भले ही व्हाइट हाउस ब्रीफिंग में, ट्रम्प ने दवा के इस्तेमाल को बढ़ावा देने वाले डॉक्टरों के एक ग्रुप के एक वायरल वीडियो को रफ़्तार देने के अपने निर्णय का बचाव किया, भले ही उनके खुद के प्रशासन ने COVID-19 के विरुद्ध इसके इस्तेमाल के लिए इमरजेंसी अथॉरिटी वापस ले लिया. हालांक‍ि, वीडियो के बचाव के चलते डोनाल्ड ट्रंप ने मास्‍क के बारे में कोई टिप्‍पणी नहीं की है. इस पुरे मामले में ट्रंप के रुख में बड़ा परिवर्तन आया है. वही अब वह स्वयं मास्‍क पहन रहे हैं, और उसका सपोर्ट भी कर रहे हैं. 

आपको बता दें कि ह्यूस्टन के एक चिकित्स्क डॉ स्टेला इमैनुएल के इस वीडियो को प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप ने बेहतरीन बताया है. यह वीडियो COVID-19 के इलाज के तौर पर हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन को बढ़ावा देता है. इस वीडियो में 350 COVID-19 मरीजों को ठीक करने का दावा भी किया गया है. डॉ इमैनुएल इस वीडियो में कहते हैं कि COVID-19 से निपटने के लिए आपको मास्‍क की आवश्यकता नहीं है, किन्तु वह अपने फेसबुक पेज पर अपने सभी आयोजनों में फेस मास्‍क पहने हुए नजर आ रहे हैं. वही इन सबसे प्रेसिडेंट में बहुत बदलाव आया है.