हमले में बिछी लाशें: हथियार बनी कार ने मचाया कहर

हमले में बिछी लाशें: हथियार बनी कार ने मचाया कहर

दक्षिण-पश्चिमी जर्मन शहर ट्राइएर में एक कार हमले में 9 महीने के बच्चे सहित कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। इस घटना में एक अंधाधुंध रफ्तार मे आई एसयूवी ने पैदल चलने वालों रौंद दिया। अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने संदिग्ध ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया, जो 51 वर्षीय एक जर्मन था जो इसी क्षेत्र में रहता था। हालांकि इस घटना का हथियारों के रूप में इस्तेमाल किए गए वाहनों के साथ पिछले आतंकवाद के हमलों से कोई संबंध नहीं है। पुलिस ने कहा कि उनके पास संभावित राजनीतिक, धार्मिक या आतंकवादी उद्देश्यों का कोई सबूत नहीं है।

सिर्फ भयानक
राज्य के आंतरिक मंत्री रोजर लेवेंट्ज़ ने कहा इस घटना में कम से कम 15 लोग घायल हो गए, चार गंभीर रूप से घायल हैं। पकड़ा गया संदिग्ध व्यक्ति, नशे में था और उसकी जांच अभी जारी है।

फिलहाल कार चालक के उद्देश्य व हताहतों की संख्या को लेकर अभी कुछ स्पष्ट नहीं है। ऑनलाइन पोस्ट किए गए वीडियो में एक व्यक्ति को जमीन पर पिन करते हुए दिखाया गया है।

शहर के मेयर, वोल्फ़्राम लीब ने कहा “हम अक्सर टीवी पर ऐसी छवियां देखते हैं, और सोचते हैं,’ हमारे यहाँ ऐसा नहीं हो सकता है, ” “लेकिन अब यह ट्रायर में हुआ है।” उन्होंने घटनास्थल के दृश्य को “सिर्फ भयानक” कहा।

आँसूओं से लड़ते हुए
“एक स्नीकर था, और यह जिस लड़की का था वह मर चुका है,” उसने कहा, आँसूओं से लड़ते हुए और एक सहयोगी को माइक्रोफोन को सौंपते हुए।

हाल के वर्षों में पैदल चलने वाले क्षेत्रों में कार-रैंपिंग हमलों में फ्रांसीसी शहर नीस ऑन बैस्टिल डे भी शामिल है जहां 2016 में 86 लोगों की मौत हो गई थी और इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों द्वारा इस घटना को करने का दावा किया गया था। बाद में बर्लिन क्रिसमस बाजार पर एक ट्रक हमले में 12 लोगों की मौत हो गई थी।


खतरे में राष्ट्रपति बाइडेन! सुरक्षा में तैनात 150 जवान संक्रमित

खतरे में राष्ट्रपति बाइडेन! सुरक्षा में तैनात 150 जवान संक्रमित

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान उनकी सुरक्षा में तैनात सैंकड़ों सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस बात का खुलासा होने के बाद व्हाइट हाउस में हड़कंप मच गया है। इस बात की पुष्टि अमेरिका के एक अधिकारी ने की। बता दें कि ट्रम्प समर्थकों के आंदोलन को देखते हुए 20 जनवरी को कैपिटल हिल में हुए यूएस ‘इनॉगरेशन डे’ में राष्ट्रपति जो बाइडेन की सुरक्षा में पुख्ता इंतज़ाम किये गए थे। हजारों जवानों की तैनाती वाशिंगटन डीसी में की गयी थी।

बिडेन के शपथ ग्रहण समारोह में तैनात 150 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजिटिव
दरअसल, अमेरिका में कोरोना का संक्रमण घातक रूप में है। यहां संक्रमण का प्रसार होता ही जा रहा है। ताजा मामला नव नियुक्त अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के शपथ ग्रहण समारोह से जुड़ा है। जिसमे 20 जनवरी को हुई सेरेमनी के लिए बड़ी तादात में जवानों की तैनाती हुई थी। वहीं अब खुलासा हुआ है कि उस दिन बाइडन की सुरक्षा में तैनात 150 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

25 हजार से ज्यादा सैनिकों की थी तैनाती
बाइडेन के सपथ ग्रहण समारोह के लिए बीते दिनों हुई हिंसक गतिविधियों के मद्देनजर वाशिंगटन डीसी को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। 25 हजार से ज्यादा सैनिकों की तैनाती की गई थी। अब पता चला है कि इनमे से कई सुरक्षागार्ड कोरोना पॉजिटिव मिले। ये आंकड़ा बढ़ भी सकता है।

अमेरिका में कोरोना
अमेरिका में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा टॉप देशों में है। यहां लगातार चार हजार से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना की चपेट में आने से हो गयी। देश में अबतक कोरोना से 410,000 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके पहले डोनाल्ड ट्रम्प जब राष्ट्रपति थे तो व्हाइट हॉउस से लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ने की खबरे आती रहती थी, जिसके मद्देनजर ट्रम्प हर दिन कोरोना की जांच कराते थे। सत्ता में एते ही बाइडेन की पहली चुनौती कोरोना वायरस से लड़ना है।


वित्त मंत्रालय में हुआ हलवा कार्यक्रम, आजादी के बाद पहली बार नहीं होगी बजट की छपाई/       महंगे पेट्रोल-डीजल से उपभोक्ताओं के दूसरे निजी खर्चों में होगी कटौती       तेज स्पीड इंटरनेट और हर स्टूडेंट तक गैजेट सुनिश्चित करे बजट, एजुटेक को मिले बढ़ावा       आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में क्या हैं भाव       विकासोन्मुख हो बजट, नौकरियों के सृजन और रोजगार के लिए अर्थव्यवस्था में भारी निवेश की जरूरत       Big Bazaar ग्राहकों के लिए लाया है बेहद आकर्षक ऑफर, इतने रुपये के पूर्व-भुगतान पर मिलेगा 3000 रुपये की खरीदारी का मौका       मैथ्यूज का नाबाद शतक, श्रीलंका ने पहले दिन बनाए 4 विकेट पर 229 रन       इस पूर्व क्रिकेटर ने की मांग, इन दो खिलाड़ियों की जगह रिषभ पंत को मिले वनडे और टी20 में जगह       टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को कितने के अंतर से हराएगी, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने की भविष्यवाणी       शुभमन, सिराज व शार्दुल समेत छह भारतीय खिलाड़ियों को मिलेगी नई गाड़ी       इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ने बताया, विराट कोहली किस बड़ी घटना के बाद छोड़ देंगे टीम इंडिया की कप्तानी       अजिंक्य रहाणे ने जीत के बाद इस भारतीय खिलाड़ी के लिए कहा था, 'आपका समय जरूर आएगा'       नवदीप सैनी ने इंजरी के बावजूद क्यों किया था गेंदबाजी करने का फैसला!       सुनील गावस्कर ने कहा कि अजिंक्य रहाणे को छोड़कर हर कोई ऑस्ट्रेलिया में मिली जीत का श्रेय लेगा       8 छक्के जड़ एलेक्स हेल्स ने जमाया तूफानी शतक, बना डाला टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर       जेम्स एंडरसन ने एशियाई धरती पर टेस्ट में किया बेस्ट प्रदर्शन और सबसे ज्यादा उम्र में किया बड़ा कमाल       टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए अब 2 किलोमीटर की रेस इतनी देर में करनी होगी तय       IPL 2021 के नीलामी की तारीख आई सामने, BCCI ने दी जानकारी कब होगी नीलामी       IPL 2021: रॉबिन उथप्पा को CSK ने इतने करोड़ रुपये देकर राजस्थान रॉयल्स से खरीदा       इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में बिना दर्शकों के खेले जाएंगे पहले दो टेस्ट मैच