अमरीका मे कोरोना वायरस के कारण मरीजो की संख्या हुई इतनी

अमरीका मे कोरोना वायरस के कारण मरीजो की संख्या हुई इतनी

कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण पर कई राष्ट्रों ने लगाम लगाई है. वहीं कई देश अभी भी परेशान हैं. खासकर अमरीका में सबसे अधिक मुद्दे सामने आ रहे हैं. अमरीका (America) ने सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मामलों को लेकर नया रिकॉर्ड बनाया है. देश में कुल संक्रमितों की संख्या 50 लाख के पार पहुंच चुकी है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमरीका में इस समय कोरोना वायरस के 5,150,060 मरीज हैं. 165,074 लोगों की अब तक मृत्यु हो चुकी है, वहीं 2,638,470 अच्छा हो चुके हैं. वहीं बीते एक दिन में अमरीका में 54,199 मुद्दे अब क सामने का चुके हैं.

अमरीका में इस समय 23 लाख एक्टिव केस हैं. इसके अलावा, 18 हजार से अधिक लोग गंभीर अवस्था में हैं. इनका अस्पतालों में उपचार जारी है. दुनिया में सबसे अधिक कोरोना की जाँच अमरीका में हुई है. अभी तक यहां पर 6 करोड़ से अधिक लोगों की कोरोना जाँच हो चुकी है.

दुनियाभर में कोरोना वायरस मरीजों की कुल संख्या दो करोड़ के समीप पहुंचने वाली है. आंकड़ों की माने तो अभी तक 1 करोड़ 98 हजार लोगों को वायरस ने चपेट में ले लिया है. इसमें से 7 लाख से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो चुकी है. हालांकि, कोरोना से मरीज तेजी से अच्छा भी हुए हैं. अभी तक 1 करोड़ 27 लाख से ज्यादा लोग वायरस से रिकवर हो चुके हैं.