कोविड संक्रमण के कारण चीन में मचा कोहराम

 कोविड संक्रमण के कारण चीन में मचा कोहराम

चीन से फैले कोरोना वायरस के इस संक्रमण के कारण आज पूरी दुनिया परेशान है. क्यूंकि आज इस वायरस के कारण पूरा विश्व परेशान हो चुका है. हर दिन कोविड संक्रमण के कारण आज न जाने से कितने लोगों है जिनके परिवार का चिराग हमेशा हमेशा के लिए भुझ गया. तो कहीं इस वायरस के कारण लोगों के घरों में खाने पीने की किल्लत लगातार बढ़ती जा रही है. 

वहीं चीन के शंघाई में 2 नए संक्रमण के केस पाए गए है, जो बाहर के हैं . म्युनिसिपल हेल्थ कमिशन ने शनिवार को इस बात की सूचना दी गई. वहीं घरेलू संक्रमण के केस में कोई बढ़ोतरी नहीं है. वहीं इस बात का पता चला है की यह संक्रमित बाहर से वापस लौटे है. जिसमे से एक नागरिक 3 अगस्त को फ्रांस होते हुए अमेरिका से शंघाई वापस लौटा है. 

जंहा इस बात का पता चला है कि दूसरा संयुक्त अरब अमीरात से वापस आया है. चीन लौटने के बाद इन्हें क्वारंटाइन कर दिया गया था. और इसी क्रम में कोरोना वायरस के लक्षण दिखने के उपरांत टेस्ट किया गया. जिस्मने दोनों ही  पॉजिटिव पाए गए. इन दोनों के साथ प्लेन में कुल 103 लोग थे इन्हें भी क्वारंटाइन कर दिया गया है. शुक्रवार तक शंघाई में 424 संक्रमितों की पुष्टि की गई और 342 स्थानीय संक्रमण की पुष्टि की जा चुकी है.