पाकिस्तान ने पबजी पर रोक लगाकर गेम को दिया बढ़ा झटका

पाकिस्तान ने पबजी पर रोक लगाकर गेम को दिया बढ़ा झटका

बुधवार को पाकिस्तान ने लोकप्रिय ऑनलाइन गेम पबजी पर बड़ी कार्यवाही की है. जिसके तहत पाकिस्तान ने इस गेम पर बैन लगा दिया है. पाकिस्तान ने पबजी पर रोक लगाकर गेम को बढ़ा झटका दिया है. देश की टेलिकम्युनिकेशन अथॉरिटी पीटीए ने पब्जी गेम को खिलाड़ियों के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक करार दिया गया है.

पबजी को प्रतिबंधित करने को लेकर पाकिस्तान टेलिकम्युनिकेशन अथॉरिटी ने अपने बयान में बताया कि 'पीटीए को पबजी के खिलाफ कई शिकायतें प्राप्त हुई है. गेम के बारें में बोलते हुए पाकिस्तान टेलिकम्युनिकेशन अथॉरिटी ने बताया कि यह गेम नशे की लत, समय की बर्बादी और बच्चों के शारीरिक और मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य पर गंभीर नकारात्मक प्रभाव डालता है. वही,'पीटीए ने बताया कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में आत्महत्या के मामलों के लिए पब्जी को जिम्मेदार ठहराया गया है. पीटीए ने एक बयान में कहा कि लाहौर उच्च न्यायालय ने भी पीटीए को निर्देश दिया है कि वह इस मामले पर गौर करे और शिकायतकर्ताओं की सुनवाई के बाद फैसला करे. इस संबंध में 9 जुलाई 2020 को सुनवाई की जाएगी.

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक अपने मिशन को पब्जी गेम में पूरा नहीं कर पाने की वजह से युवा भयानक कदम उठाते है. पाकिस्तान में 24 जून को एक 16 वर्षीय लड़के ने हंजरवाल इलाके में अपने घर के छत के पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. पुलिस ने इस बात की पुष्टि की थी कि मोहम्मद जकारिया नाम के लड़के ने ऑनलाइन गेम खेलते समय अपने मिशन को पूरा नहीं कर पाने के बाद यह कदम उठाया था.