पाकिस्तान ने आतंकवादी हाफिज सईद सहित आतंकवादी संगठन के लिए किया यह बड़ा काम

 पाकिस्तान ने आतंकवादी हाफिज सईद सहित आतंकवादी संगठन के लिए किया यह बड़ा काम

पाकिस्तान का आतंक प्रेम एक बार फिर उजागर हुआ है. अब पाकिस्तान ने आतंकवादी हाफिज सईद सहित आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा/लश्कर-ए-तैयबा के पांच नेताओं के बैंक एकाउंट को फिर से बहाल कर दिया है. 

पाक द्वारा यह कदम संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंध समिति से औपचारिक अनुमोदन मिलने के बाद उठाया गया है. पाक मीडिया की ओर से यह जानकारी दी गई है.

जिन लोगों के बैंक अकॉउंट को वापस बहाल कर दिया है, उनमें आतंकवादी हाफिज के साथ ही जमात-उद-दावा नेता अब्दुल सलाम भुट्टावी, हाजी एम अशरफ, याह्या मुजाहिद व जफर इकबाल का नाम शामिल हैं. हालांकि, ये सभी UNSC के सूचीबद्ध आतंकी हैं व वर्तमान में पंजाब काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (CTD) द्वारा उनके विरूद्ध दाखिल आतंकवादी फंडिंग मामलों में लाहौर कारागार में 1 से 5 साल कारागार की सजा काट रहे हैं.

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, अपने परिवार के गुजर बसर का हवाला देते हुए एक नेता ने यूनाइटेड नेशंस से अपील की थी कि वह उसके बैंक खातों को फिर से उपयोग करने की इजाजत दें. इस आतंकी संगठन के एक नेता ने नाम न बताने की शर्त पर बोला कि प्रारम्भ में हम अपील दाखिल नहीं करना चाहते थे, किन्तु हमें इसे दायर करने की सलाह दी गई क्योंकि हमारे नेताओं के लिए अपना घर चलाना मुश्किल हो रहा था.