पाक सेना प्रमुख बाजवा ने अफगानिस्तान के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ...

पाक सेना प्रमुख बाजवा ने अफगानिस्तान के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ...

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने मंगलवार को अपने शीर्ष जनरलों से भू-रणनीतिक स्थितियों के मद्देनजर अफगानिस्तान के साथ नियंत्रण रेखा, कार्यशील सीमा और अफगानिस्तान के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सैन्य तैयारियों के उच्च मानक बनाए रखने को कहा।

दो दिवसीय 78वें फार्मेशन कमांडर सम्मेलन: अफगान शांति प्रक्रिया के लिए पाक का समर्थन

दो दिवसीय 78वें फार्मेशन कमांडर सम्मेलन की अध्यक्षता करने वाले जनरल बाजवा को अफगान शांति प्रक्रिया के लिए पाकिस्तान के सार्थक समर्थन और सीमा सुरक्षा बढ़ाने के लिए किए जा रहे कड़े कदमों के बारे में बताया गया।

चुनौतियों और उभरते खतरों के जवाब में पाक की रणनीति पर हुई चर्चा

सेना ने कहा कि प्रतिभागियों को मौजूदा भू-रणनीतिक वातावरण, राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए चुनौतियों और उभरते खतरों के जवाब में अपनी रणनीति के बारे में जानकारी दी गई। उन्होंने कई पेशेवर मामलों पर विस्तृत चर्चा भी की।


आपरेशन रद-उल-फसाद की सफलता: बाजवा ने पाक में अमन कायम होने की प्रगति पर संतोष जताया

जनरल बाजवा ने आपरेशन रद-उल-फसाद की सफलता के बाद पूरे पाकिस्तान में अमन कायम होने की प्रगति पर संतोष जताया।

बाजवा ने की कोरोना महामारी, टिड्डियों से निपटने के लिए कमांडरों के योगदान की सराहना

उन्होंने कोरोना महामारी, टिड्डियों से निपटने और पोलियो उन्मूलन के लिए कमांडरों के योगदान की भी सराहना की। बैठक में कोर कमांडरों, चीफ स्टाफ अफीसर्स और पाकिस्तानी सेना के फार्मेशन कमांडरों ने भाग लिया।


पाकिस्तान में हिंदू धार्मिक स्थल पर हमले से इलाके में तनाव

पाकिस्तान में हिंदू धार्मिक स्थल पर हमले से इलाके में तनाव

पाकिस्तान के रहीम यार खान जिले के भोंग क्षेत्र में उन्मादी भीड़ द्वारा एक हिंदू मंदिर में तोड़-फोड़ की घटना के बाद तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। इसे देखते हुए इलाके में पैरामिलिट्री फोर्स तैनात कर दी गई है। रहीम यार खान जिला पुलिस के प्रवक्ता अहमद नवाज ने बताया कि पुलिस हमलावरों की तलाश कर रही है।

बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी सांसद और हिंदू समुदाय के नेता रमेश कुमार वंकवानी ने इस घटना के वीडियो साझा किए। इन वीडियोज में भीड़ मंदिर के बुनियादी ढांचे को नष्ट करती नजर आ रही है। इतना ही नहीं मंदिर की मूर्तियों के साथ भी तोड़-फोड़ मचाई गई है। एक अन्य वीडियो में उन्मादी भीड़ मंदिर से सटी सड़क पर लाठी-डंडे लेकर दौड़ती दिख रही है। रमेश कुमार ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट की और कहा कि शुरुआत में पुलिस की धीमी प्रतिक्रिया के कारण स्थिति और मंदिर को नुकसान पहुंचा है। बता दें कि हाल के वर्षों में, पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के पूजा स्थल पर हमलों में वृद्धि हुई है। अपने अल्पसंख्यकों के हितों की रक्षा करने में असफल पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय समुदाय द्वारा बार-बार फटकार भी लग चुकी है।