मालिक माइकल ब्लूमबर्ग भी ट्रंप को चुनौती देने की तैयारी में

मालिक माइकल ब्लूमबर्ग भी ट्रंप को चुनौती देने की तैयारी में

अमेरिका की जाना मान मीडिया हाउस ब्लूमबर्ग न्यूज एजेंसी के पत्रकारों को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की चुनावी रैलियों व कार्यक्रमों की कवरेज से रोक दिया गया है। ट्रंप के चुनाव प्रचार मैनेजर ब्राड पार्सले ने सोमवार को इस रोक का एलान किया। अमेरिका में अगले वषर्ष नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होना है। इस चुनाव में मीडिया समूह ब्लूमबर्ग के मालिक माइकल ब्लूमबर्ग भी ट्रंप को चुनौती देने की तैयारी में हैं।

हाल ही में फॉक्स न्यूज से मिली जानकारी के अनुसार, ट्रंप की टीम ने यह फैसला ब्लूमबर्ग न्यूज के उस एलान के जवाब में लिया है, जिसमें उसने बोला था कि वह अपने बॉस माइकल ब्लूमबर्ग या उनके डेमोक्रेट्स प्रतिद्वंद्वियों की जाँच नहीं करेगा। पार्सले ने ब्लूमबर्ग के इस निर्णय को गलत बताते हुए कहा, 'इसने पक्षपात को खुले तौर पर जाहिर कर दिया है। इसलिए ट्रंप अभियान की रैलियों व अन्य कार्यक्रमों के कवरेज को लेकर ब्लूमबर्ग न्यूज के प्रतिनिधियों की विश्वसनीयता नहीं होगी। '

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि न्यूयॉर्क के पूर्व मेयर माइकल ब्लूमबर्ग ने विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति उम्मीदवारी पाने के लिए हाल में अपनी दावेदारी पेश की थी। एक समय ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी से जु़ड़ाव रखने वाले 77 वषर्षीय ब्लूमबर्ग मीडिया कंपनी ब्लूमबर्ग एलपी के निर्माणकर्ता व सीईओ हैं।