नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने श्री राम का भव्य मंदिर बनाने को लेकर बोली यह बड़ी बात

 नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने श्री राम का भव्य मंदिर बनाने को लेकर बोली यह बड़ी बात

 नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने एक दफा फिर 'असली अयोध्या' का राग अलापा है. पीएम ओली ने नेपाल में श्री राम का भव्य मंदिर बनाने की बात कही है. बीते महीने उन्होंने भगवान राम का जन्मस्थान नेपाल में होने की बात कही थी.

अब नेपाल के माडी में राम मंदिर निर्माण का निर्णय लिया है. पीएम ओली ने थोरी और माडी के स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भव्य मंदिर बनाने के लिए योजना बनाने के लिए कहा हैं.

पीएम ओली का दावा है कि मर्यादा पुरषोत्तम श्री राम का जन्म नेपाल की अयोध्यापुरी में हुआ था. उन्होंने माडी नगरपालिका का नाम बदलकर अयोध्यापुरी रखने के लिए भी निर्देश जारी कर दिए हैं. यहां के आसपास इलाके की भूमि का अधिग्रहण करके अयोध्या की तरह ही भव्य राम मंदिर का निर्माण करने को कहा है, जहां राम-सीता और लक्ष्मण की प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी.

आपको बता दें कि नेपाल के पीएम के पी शर्मा ओली ने कुछ दिनों पहले विवादित बयान देते कहा था, असली अयोध्या नेपाल में है, भारत में नहीं. उन्होंने कहा था कि 'श्री राम का जन्म दक्षिणी नेपाल के थोरी में हुआ था. हालांकि असली अयोध्या बीरगंज के पश्चिम में थोरी में स्थित है, भारत अपने देश में भगवान राम का जन्मस्थल होने का दावा करता है, जो गलत है.'